google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

अब 'सावरकर' वाले बयान पर घिरे राहुल गांधी, उद्धव गुट ने कांग्रेस की बैठक का किया बहिष्कार


नई दिल्ली, 27 मार्च 2023 : राहुल गांधी के सावरकर वाले बयान को लेकर विपक्षी एकता तार-तार होती नजर आ रही है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आज रात दिल्ली में अपने आवास पर एक बैठक के लिए एक-समान विचारधारा वाले दलों के नेताओं को आमंत्रित किया है।

जिसमें उद्धव ठाकरे गुट ने शामिल नहीं होने का फैसला किया है। वहीं संजय राउत ने कहा कि उद्धव ठाकरे गुट ने आज मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर बैठक में शामिल नहीं होने का फैसला किया क्योंकि राहुल गांधी ने कहा कि मैं सावरकर नहीं हूं, मैं गांधी हूं।

देशभक्तों के नाम का इस्तेमाल निंदनीय: रंजीत सावरकर

वहीं सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने कहा कि राहुल गांधी कह रहे हैं कि वह माफी नहीं मांगेंगे क्योंकि वह सावरकर नहीं हैं, मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि वे ऐसे दस्तावेज दिखाएं जिनमें सावरकर ने माफी मांगी हो। इसके उलट वह दो बार SC से माफी मांग चुके हैं। राहुल गांधी जो कुछ भी कर रहे हैं वह बचकाना है। राजनीति को बढ़ावा देने के लिए देशभक्तों के नाम का इस्तेमाल निंदनीय है।

वीर सावरकर हमारे भगवान हैं: उद्धव ठाकरे

इससे पहले शिवसेना (यूबीटी) के नेता उद्धव ठाकरे ने रविवार को चेतावनी दी थी कि सावरकर को नीचा दिखाने से विपक्षी गठबंधन में दरार पैदा होगी। उन्होंने कांग्रेस नेता से सावरकर का अपमान करने से बचने को कहा। उद्धव ने कहा कि अगर राहुल गांधी सावरकर को निंदा करना जारी रखते हैं तो विपक्षी गठबंधन में दरार आ सकती है। शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख ने कहा वीर सावरकर हमारे भगवान हैं, और उनके प्रति कोई भी अनादर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

2 views0 comments
bottom of page