google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

सपा के पूर्व विधायक और उनके भाई पर एक और केस दर्ज


लखनऊ, 26 मार्च 2023 : समाजवादी पार्टी के नेता और अलीगंज के पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव, उनके भाई पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव और पूर्व विधायक के पुत्र प्रमोद यादव के विरुद्ध जमीन पर अवैध कब्जे, मारपीट और बंधक बनाने का मुकदमा दर्ज कराया गया है। मामला वर्ष 2008 का है, लेकिन एफआइआर अब जैथरा थाने में दर्ज हुई है।

कोठी में बंद कर रखा

78 वर्षीय अनोखेलाल ने जैथरा थाने में तहरीर दी कि उनके पिता के नाम गाटा संख्या 3384/0.680 डेसीमिल भूमि का बैनामा प्लाटिंग में कराया गया, लेकिन उसकी अमल दरामद नहीं हुई थी। पूर्व विधायक व उनके भाई तथा पुत्र ने अनोखेलाल को 15 दिन तक अपनी कोठी में बंद रखा और दो लाख रुपये में तहसील ले जाकर जबरन बैनामा करा लिया। प्रतिदिन मारपीट की जाती थी। शिकायतकर्ता ने कहा कि वह कई बार थाने गया, लेकिन उस समय समाजवादी पार्टी का शासन था, जिसकी वजह से सुनवाई नहीं हुई। इस कारण भयवश थाने जाना बंद कर दिया। अब जब मौका मिला है तो शिकायत की है।

तीन आरोपितों के खिलाफ दी एफआइआर

यह एफआइआर तीनों आरोपितों के विरुद्ध जैथरा थाने में शनिवार को दर्ज कर ली गई। बता दें कि सपा नेताओं के विरुद्ध जमीनों पर अवैध कब्जे, गैंगस्टर, डकैती, एससीएसटी, थाने से हिस्ट्रीशीट गायब कराने आदि से संबंधित कई मुकदमे दर्ज हैं। दोनों भाई जेल में निरुद्ध हैं।

पूर्व विधायक को हाल ही में जिला कारागार से अलीगढ़ जेल शिफ्ट किया गया है, जबकि पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष एटा जेल में हैं। अपर पुलिस अधीक्षक धनंजय कुशवाह ने बताया कि जमीन पर अवैध कब्जे के मामले में तहरीर मिली थी, इस आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

6 views0 comments

Comentarios


bottom of page