google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

विपक्षी एकता में सेंध! कांग्रेस को मजबूत विकल्प मान रहे अन्य दल असंतुष्ट


लखनऊ, 3 अक्टूबर 2023 : आईएनडीआईए (I.N.D.I.A) में सपा व रालोद के शामिल होने से प्रदेश में दूसरे दलों के असंतुष्ट नेताओं की नजर अब कांग्रेस की ओर है। विभिन्न दलों के उपेक्षित नेता अब कांग्रेस को मजबूत विकल्प मान रहे हैं। यही कारण है कि दूसरे दलों के छोटे-बड़े नेता अब कांग्रेस का दामन थामने लगे हैं। सोमवार को सपा सहित विभिन्न दलों के नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने के बाद मंगलवार को सपा के कई और नेता कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने वाले हैं।

सपा में विलय हो चुकी प्रसपा की छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष व इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष रहे दिनेश सिंह यादव व बाबा साहब वाहिनी के सचिव शैलेंद्र ध्रुव व सपा के वरिष्ठ नेता बीपी सिंह सहित कई नेता शामिल होंगे। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय का दावा है कि बड़ी संख्या में दूसरी पार्टियों के नेता उनके संपर्क में है।

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने आईएनडीआईए के अलावा उत्तर प्रदेश में अपनी पैठ बढ़ाने के लिए सभी वर्गों में नए सिरे से अपनी पकड़ मजबूत करनी शुरू कर दी है। भाजपा ने दलित बस्तियों में संपर्क अभियान शुरू किया तो कांग्रेस ने दलितों की बस्तियों में सहभोज के जरिए संपर्क अभियान शुरू कर दिया है। फिलहाल, कांग्रेस की नजरें दूसरे दलों के उन नेताओं पर हैं जिन्हें वहां पूरा मान-सम्मान नहीं मिल रहा है। कुछ समय पहले ही राय ने सपा के संस्थापक सदस्य सीपी राय को कांग्रेस का प्रवक्ता बनाकर बाकी नेताओं को संदेश दिया था कि कांग्रेस में आने वाले दूसरे दलों के नेताओं को पूरा सम्मान दिया जाएगा।

इसके बाद पूर्व विधायक राकेश राठौर, सपा के राष्ट्रीय सचिव नवाब अली अकबर, भदोही में सपा के टिकट पर नगर पालिका का चुनाव लड़ चुके हसनैन अंसारी को भी कांग्रेस ने गले लगा लिया। अजय राय का कहना है कि प्रदेश में कांग्रेस का माहौल बन रहा है। सपा व भाजपा के 200 से ज्यादा नेता उनके संपर्क में हैं।

कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की

सोमवार को गाजियाबाद से जय भीम सेना के राष्ट्रीय महासचिव पुष्पांकर देव, बरेली से शिव कुमार पाठक व शमसुलद्दीन, शाहजहांपुर से समाजवादी पार्टी के निवर्तमान जिल सचिव रामजी अवस्थी एडवोकेट, पूर्व विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष बब्लू वर्मा, पूर्व जिला उपाध्यक्ष युवजन सभा शोभित मिश्रा, फिरोज अली, जितेन्द्र पाल, भाजपा से गौरव मिश्रा, अनुराग मिश्रा, आलोक शर्मा, पवन मिश्रा, लखनऊ से जगदीश नारायण दोहरे, जागेश्वर यादव, गुड़िया गौतम तथा मुरादाबाद से मो. जाकिर, मेंहदी हसन, हाफिज मोहम्मद उस्मान सहित कई नेताओं को अजय राय ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करवाई।


1 view0 comments

コメント


bottom of page