google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

PM MODI कल न्यू चंडीगढ़ में करेंगे अस्पताल का उद्घाटन, सुरक्षा कड़ी


चंडीगढ़, 23 अगस्त 2022 : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल बुधवार को न्यू चंडीगढ़ स्थित होमी भाभा कैंसर अस्पताल और अनुसंधान केंद्र उद्घाटन करेंगे। पीएम के दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। आने-जाने वालों पर भी निगाह रखी जा रही है।

प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर भारतीय जनता पार्टी खासी उत्साहित है। भाजपा इस बात को लेकर उत्साहित है कि जनवरी के बाद यह पहला मौका होगा जब प्रधानमंत्री किसी सरकारी समारोह में हिस्सा लेंगे। पंजाब भाजपा ने इस मौके के लिए खासी तैयारी भी की है। 5000 से ज्यादा भाजपा कार्यकर्ता प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए न्यू चंडीगढ़ में समारोह स्थल पर पहुंचेंगे।

वहीं, प्रधानमंत्री का स्वागत भारतीय जनता पार्टी की कोर कमेटी करेगी। जिसमें प्रदेश प्रधान अश्वनी शर्मा, महासचिव जीवन गुप्ता, डा. सुभाष शर्मा से लेकर पूर्व प्रदेश प्रधान व एससी कमिशन के राष्ट्रीय चेयरमैन विजय सांपला, समेत भाजपा के पूर्व प्रदेश प्रधान आदि रहेंगे।

वहीं, प्रधानमंत्री का स्वागत कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए सुनील जाखड़, राणा गुरमीत सिंह सोढी, गुरप्रीत कांगड़ आदि भी करेंगे। होमी भाभा कैंसर अस्पताल के शुभारंभ पर सरकार की ओर से कोई राजनीतिक फक्शन नहीं रखा गया है, लेकिन प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में समारोह स्थल पर पहुंचने का फैसला किया है।

शिरोमणि अकाली दल ने होमी भाभा कैंसर अस्पताल और अनुसंधान केंद्र की तरह ही अमृतसर और जालंधर में दो सुपर स्पेशियलिटी कैंसर अस्पतालों के स्थापना की मांग की। अकाली नेता विक्रम सिंह मजीठिया ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के ड्रीम प्रोजेक्ट जिसका कल उद्घाटन प्रधानमंत्री करेंगे, के सफलतापूर्वक पूर्ण होने पर बधाई दी।

मजीठिया ने प्रतिष्ठित प्रोजेक्ट के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया तथा इसे मंजूरी देने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के योगदान के बारे में बताते हुए कहा कि यह पंजाब के लिए नए दिन की शुरूआत है कि मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल द्वारा शुरू किए गई कैंसर की लड़ाई के खिलाफ यु़द्ध के परिणामस्वरूप ही होमी भाभा कैंसर अस्पताल और अनुसंधान केंद्र को सफलतापूर्वक पूरा किया गया है।

वहीं, मजीठिया ने मांग की कि राज्य के अन्य हिस्सों में इस तरह के सुपर - स्पेशियलिटी प्रोजेक्ट बनाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा, ‘अमृतसर में माझा क्षेत्र और दोआबा क्षेत्र के लिए जालंधर में 100-100 बिस्तरों वाले दो सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल स्थापित किए जाने चाहिए।'

4 views0 comments

Comments


bottom of page