google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

जब टकराए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अखिलेश यादव !



उत्तर प्रदेश चुनाव में की रणभेरी गोरखपुर से ही बजी और बजाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने। निशाना अखिलेश यादव थे। चिरपरिचित अंदाज में पीएम मोदी ने बगैर नाम लिए अपने भाषण में लाल टोपी का जिक्र किया और राजनीति का तवा देखते देखते सुर्ख हो गया।


उत्तर प्रदेश में प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लाल टोपी वाले उत्तर प्रदेश के लिए खतरे की घंटी हैं।



प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में लाल टोपी वालों को सिर्फ लालबत्ती चाहिए। लाल टोपी वालों को जेल से आतंकवादियों को छुड़ाने के लिए और घोटालों और अपनी जेब भरने के लिए सरकार बनानी है। पीएम मोदी ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि लाल टोपी पहनने वालों को आतंकियों पर मेहरबानी दिखाने और आतंकियों को छुड़ाने के लिए उत्तर प्रदेश में सरकार बनानी है। लाल टोपी वाले यूपी के लिए रेड अलर्ट यानी खतरे की घंटी हैं। यह लोग यूपी के लिए रेड अलर्ट हैं। लाल टोपी वालों को सिर्फ सत्ता और लाल बत्ती से मतलब है। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज पूरा उत्तर प्रदेश भली-भांति जानता है कि लाल टोपी वालों के किसी के दुख-तकलीफों से लेना-देना नहीं। उन्हें अपनी तिजोरी तिजोरी भरने के लिए उत्तर प्रदेश की सत्ता चाहिए।


इसके बाद सियासी बवंडर उठना स्वाभाविक था। जितनी तेजी से वार हुआ उतनी ही तेजी से बचाव के साथ पलटवार भी।


अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि 'भाजपा के लिए 'रेड एलर्ट' है महंगाई का, बेरोजगारी-बेकारी का, किसान-मजदूर की बदहाली का, हाथरस, लखीमपुर, महिला व युवा उत्पीड़न का, बर्बाद शिक्षा, व्यापार व स्वास्थ्य का और 'लाल टोपी' का क्योंकि वो ही इस बार भाजपा को सत्ता से बाहर करेगी। लाल का इंकलाब होगा, बाइस में

बदलाव होगा!'


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गोरखपुर में बड़ी जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्वांचल की जनता को ढेरों उपहार दिए। उन्होंने गोरखपुर में करीब 9600 करोड़ की लागत से तैयार खाद फैक्ट्री, एम्‍स और आईसीएमआर के रीजनल रिसर्च सेंटर के उद्घाटन किया।


पीएम ने कहा कि जब कहीं नेक नीयत से काम होता है, तो आपदाएं भी अवरोध नहीं बन पाती। जब गरीब , शोषित और वंचित की चिंता करने वाली सरकार होती है, तो परिणाम दिखता है।


पीएम मोदी ने कहा कि हमने देश में यूरिया का गलत इस्तेमाल रोका। इसकी शत प्रतिशत नीम कोटिंग की। हमने यूरिया के उत्पादन को बढ़ाने का काम किया। देश में बंद पड़े कारखानों को खोलने के लिए ताकत लगाई।


प्रधानमंत्री ने कहा कि गन्ना किसानों के लिए एमएसपी बढ़ाया गया है। जितना भुगतान पिछले दस वर्ष में हुआ, उतना भुगतान योगी आदित्यनाथ सरकार ने सिर्फ चार से पांच साल में कर दिया।


उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी जी ने 6 एम्स पारित किए। पिछले कुछ वर्ष से देशभर में 16 एम्स चलाने पर काम चल रहा है। हमारा लक्ष्य है कि हर जिले में कम से कम एक मेडिकल कॉलेज हो। मुझे खुशी है कि यहां तमाम जिलों में मेडिकल कॉलेज बनने का काम चल रहा है। हाल ही में मैंने नौ मेडिकल कालेजों का लोकार्पण भी एक साथ किया था। इतना ही नहीं, उत्तर प्रदेश आज 17 करोड़ वैक्सीन की डोज पर पहुंच रहा है।


टीम स्टेट टुडे

Comments


bottom of page