google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

अयोध्या के राम मंदिर में सूर्य किरणें मुडे़गीं प्रभु राम के मुख पर – अंतरिक्ष वैज्ञानिक जुटे काम पर





रामनवमी पर जन्म लेते ही आकाश से सूर्य किरणें मुड़ जाएगीं प्रभु राम के मुख पर – अंतरिक्ष वैज्ञानिक काम पर जुटे


अयोध्या राम जन्म भूमि राम मंदिर से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है। चंपत राय का कहना है कि भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव रामनवमी के दिन दोपहर 12:00 बजे सूर्य देव की किरणें उनके मुंह पर पड़े उस पर कार्य किया जा रहा है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरिक्ष विज्ञान के वैज्ञानिकों के सामने यह विषय रखा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इच्छा है की जब प्रतिवर्ष भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव रामनवमी का दिन हो तो दोपहर 12:00 बजे भगवान सूर्य का किरण भगवान श्रीराम की मुख्य पर पड़े वह भी 1 मिनट से 5 मिनट तक रहे और उस दृश्य को सैकड़ों स्थानों पर पब्लिक किया जाए इस पर काम किया जाए। चंपत राय का कहना है कि अंतरिक्ष वैज्ञानिकों ने इस पर काम करने की बात कही है और उम्मीद है कि ऐसा हो जाएगा ।


इस बात की जानकारी श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने दी है।



आपको बताते चलें भगवान श्री राम सूर्यवंशी है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इच्छा है कि जब भगवान श्रीराम का जन्म रामनवमी के दिन हो तो उस दिन विशेष कर उनके मुख को दोपहर 12:00 बजे सूर्य देव की किरण प्रकाशित करें और इसको पूरी देश और दुनिया देखे ।


राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक के पहले दिन राम मंदिर निर्माण समिति की प्रथम पाली की बैठक राम जन्मभूमि परिसर में हुई। दूसरी पाली की बैठक सर्किट हाउस में की गई।



19 अक्टूबर को राम मंदिर निर्माण समिति की दूसरे दिन की बैठक सर्किट हाउस में बुलाई गई है। इस बैठक में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय , ट्रस्टी डॉ अनिल मिश्र, ट्रस्टी विमलेंद्र मोहन प्रताप मिश्र , लार्सन एंड टूब्रो और टाटा कंसल्टेंसी के इंजीनियर शामिल होंगे। आज भी इस बैठक में यह लोग शामिल हुए थे । देर शाम यह बैठक समाप्त हुई । इस बैठक में राम मंदिर निर्माण कार्य की प्रगति को लेकर चर्चा की गई ।


टीम स्टेट टुडे



{{count, number}} view{{count, number}} comment
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0