google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

प्रयागराज में बोले अखाड़ा परिषद अध्यक्ष- राहुल गांधी ईसाई, उन्हें हिंदू सिखाएंगे सबक


प्रयागराज, 10 सितंबर 2022 : अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष श्रीमहंत रवींद्र पुरी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला है। राहुल की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान एक पादरी द्वारा यीशु मसीह को ही असली ईश्वर बताने पर रवींद्र पुरी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की। कहा यीशु, सनातन धर्मावलंबियों के ईश्वर नहीं हो सकते। वह अपने मत के लोगों के आराध्य हो सकते हैं, उन्हें समस्त हिंदू समाज पर थोपना निंदनीय है। राहुल गांधी द्वारा पादरी के बयान की निंदा न करना कष्टकारी है।

अखाड़ा परिषद अध्‍यक्ष ने राहुल गांधी को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दी : अखाड़ा परिषद के अध्‍यक्ष श्रीमहंत रवींद्र पुरी ने कहा कि राहुल गांधी जन्मजात ईसाई हैं, उनके अंदर हिंदुत्व नहीं है, अन्यथा वह इसका विरोध करते। राहुल गांधी का झुकाव सदैव मसीही धर्म की ओर रहा है। हिंदू समाज उन्हें गुजरात सहित अन्य प्रदेशों में होने वाले चुनाव में सबक सिखाएगा। साथ ही अनर्गल बयान देने के लिए पादरी के खिलाफ अखाड़ा परिषद की ओर से कानूनी कार्रवाई की जाएगी ताकि भविष्य में कोई हमारे धर्म व आराध्य का अपमान न करे।

बोले- आनंद गिरि की जमानत अर्जी खारिज होने का फैसला सराहनीय : श्रीमहंत रवींद्र पुरी ने आनंद गिरि की जमानत अर्जी खारिज होने पर कहा कि कोर्ट का फैसला सराहनीय है। कुछ लोग श्रीमठ बाघम्‍बरी गद्दी में विवाद खड़ा करना चाहते हैं। कहा जा रहा था कि नरेंद्र गिरि की पुण्यतिथि से पहले आनंद गिरि को जमानत मिल जाएगी। अगर जमानत मिलती तो उससे स्थिति खराब होती, परंतु कोर्ट ने सबूतों को ध्यान में रखते हुए उचित निर्णय दिया है।

नरेंद्र गिरि की पु‍ण्‍यतिथि में शामिल होने प्रयागराज पहुंचे हैं रवींद्र पुरी : अखाड़ा परिषद के अध्‍यक्ष श्रीमहंत रवींद्र पुरी आज शनिवार को प्रयागराज में हैं। वह श्रीमठ बाघम्‍बरी गद्दी में आयोजित अखाड़ा परिषद के अध्‍यक्ष रहे महंत नरेंद्र गिरि की प्रथम पुण्‍यतिथि समारोह में शामिल होने आए हैं।उन्होंने कहा कि महंत नरेंद्र गिरि पवित्र आत्मा थे उनके खिलाफ जिसने भी बुरा किया है ईश्वर उसे दंड देगा। वह साक्षात दिख रहा है।

1 view0 comments

Comentarios


bottom of page