google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

प्रयास फाउंडेशन ने आमजन को समर्पित अस्पताल के लिये सरकार से माँगी निःशुल्क जमीन





जीतने वाले कुछ अलग नही करते बल्कि हर काम को अलग ढंग से करते हैं, कुछ इसी तरह के इरादों से लवरेज ज़िले के समाजसेवी पत्रकार अजय शर्मा है जिन्होंने ने अपने इरादों से आवाम के लिये निरंतर कुछ न कुछ नया करने की प्रेणना सोशल प्लेटफार्म द्वारा पोस्ट की है। कोरोना काल में भी जब भीड़ से हटकर कुछ करने औऱ जागरूकता का पैग़ाम पहुचाना रहा हो तब भी डिजिटल युद्ध के दौर में अजय शर्मा समाजसेवी अपने संदेशों द्वारा आवाम को प्रेरित करते नजर आये हैं।



टीवी पत्रकारिता का लंबा अनुभव रखने वाले वरिष्ठ पत्रकार अजय शर्मा बहराइच जिले में सामाजिक सरोकार के हर मुद्दे पर बेबाक़ रहे हैं, बहराइच ज़िले में पिछले कोरोना काल में भी वरिष्ठ समाजसेवी अजय शर्मा ने अपनी सामाजिक छवि बेजुबानों के प्रति कर्तव्यों के क्रम में संकल्पित किया था कई बार शहरों के मुख्य मार्गो पर बेजुबान जानवरों के प्रति समर्पित भाव दिखाते नजर आये थे। सोशल प्लेटफार्म पर सुर्खियों में रहने वाले अजय शर्मा अक्सर अपने काम से ज़िले में अलग पहचान कायम कर चुके है। बहराइच जिले में पत्रकारिता के साथ ही विभिन्न सामाजिक कार्यो में अजय शर्मा बढ़चढ़कर हिस्सा लेते भी नज़र आ ही जाते हैं,जन सरोकारों के मुद्दों के साथ और लचर सिस्टम पर करारा प्रहार शब्द भेदी के क्रम में करते रहने के कारण अक्सर सुर्खियों में अजय शर्मा आ ही जाते है, सत्ता से तीखे सवाल और सरकारी तंत्र की लचर व्यवस्था पर शब्दों से वार अजय शर्मा का अपना अंदाज है, मौजूदा कोरोना काल में भी जब लोग अव्यवस्था और ऑक्सीजन के अभाव में जद्दोजहद कर रहे हो और स्वास्थ्य व्यवस्था की लचर प्रणाली पर दुःख जाहिर कर रहे हो तब भी समाज सेवी अजय शर्मा अपने बेबाक़ अंदाज से आवाम के लिये नजीर खड़ी करने की ताबीर में जुटने की बात कर रहे हैं, अजय शर्मा पिछले कई वर्षों से समाज के विभिन्न मुद्दों पर मुखर होकर सरोकार के सहभागिता की बाट जोहते नजर आये है।



सामाजिक दायित्वों को अपना कर्तव्य मानकर अजय शर्मा न सिर्फ मीडिया तक ही सीमित रहना चाहते है बल्कि समाज के हर वर्ग में अपनी अलग पहचान कायम करते जा रहे है। फेसबुक वॉल से भी अजय शर्मा अपनी निष्पक्ष और तर्क पूर्ण सलाहों से बेहतर कल के सलाहकार नजर आते जा रहे है। अजय शर्मा ने सामाजिक कार्यों के लिये प्रयास फाउंडेशन न्यास का भी गठन किया है जिसे बाकायदा रजिस्टर्ड करा कर कुछ नया करते रहने की बात की है। मौजूदा परिस्थितियों के क्रम में कोरोना संकट काल को मद्देनजर रखते हुये सरकार और जिला प्रशासन ने माँग की है कि जिम्मेदार तंत्र शहर में अस्पताल बनाने के लिये प्रयास फाउंडेशन को निःशुल्क जमीन उपलब्ध कराये तो आवाम को समर्पित अस्पताल बनाया जायेगा जिसको बनाने के लिये हर वर्ग समाज के कर्तव्यनिष्ठ लोगों को जोड़कर ज़िले में दूर दराज से आने वाली पीड़ित जनता मरीज़ और तीमारदारों को हर संभव मदद की जायेगी।


प्रयास फाउंडेशन के प्रबंधक अजय शर्मा द्वारा इस कार्य के लिये देश प्रदेश के जिम्मेदार लोगों से अपील स्वरूप ट्वीट भी किया गया है फेसबुक पर भी जनप्रतिनिधियों से जिला प्रशासन को प्रयास फाउंडेशन को शहर में निःशुल्क जमीन उपलब्ध कराने के लिये पत्र लिखने की भी गुहार लगाई है, अस्पताल बनाने के लिये अपील के क्रम में बहराइच ज़िले के कुछ लोगों ने प्रयास फाउंडेशन के प्रबंधक अजय शर्मा से अपनी जमीन समाज के महत्वपूर्ण कार्य के लिये देने की बात कही है वही प्रयास फाउंडेशन के प्रबंधक समाजसेवी पत्रकार अजय शर्मा ने साफ कहा है जिला मुख्यालय के पास यदि जमीन उपलब्ध हो सके तो आवाम के लिये बेहतर विकल्प उपलब्ध कराने में टीम बेहतर प्रबंधन कर सकेगी बावजूद जिन लोगों ने भी अभी शहर से हटकर ग्रामीण इलाके में जमीन प्रबंधन का सहयोग करने की बात कही है उनसे भी संपर्क साध कर वैकल्पिक व्यवस्था पर गहन चर्चा जरूर किया जायेगा।


टीम स्टेट टुडे


विज्ञापन
विज्ञापन

61 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0