google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

दिल्ली-NCR और चेन्नई में बारिश, गुजरात-महाराष्ट्र समेत इन राज्यों में अलर्ट


नई दिल्ली, 16 सितंबर 2023 : देश के कई राज्यों में बीते कुछ दिनों से बारिश हो रही है। इस बीच शनिवार को भी कई राज्यों में बारिश हुई। दिल्ली-NCR में शनिवार सुबह से रूक-रूककर बारिश हो रही है, जिससे मौसम सुहावना हो गया है। मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली-NCR में आज से लेकर 18 सितंबर तक बारिश का दौर जारी रहेगा।

दिल्ली-NCR में अगले तीन होगी बारिश

उमस भरी गर्मी की मार झेल रहे दिल्ली-NCR को शनिवार सुबह बारिश से राहत मिली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और NCR में हुई बारिश से मौसम सुहवना हो गया है। IMD ने दिल्ली-NCR में अगले तीन दिनों के लिए बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार, 16-17 और 18 सितंबर को बारिश के आसार हैं।

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में तेज बारिश हुई। मौसम विभाग ने बताया कि चेन्नई समेत कई शहरों में अगले सात दिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। 16 सितंबर से 22 सितंबर तक बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

गुजरात में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट

वहीं, IMD ने गुजरात में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, गुजरात में 16 से 18 सितंबर के बीच 204.4 मिमी से अधिक भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा 19 सितंबर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। IMD के अनुसार, सौराष्ट्र और कच्छ में बारिश को लेकर 18 और 19 सितंबर के बीच ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

महाराष्ट्र और गोवा में भी बरसेंगे मेघ

मौसम विभाग ने महाराष्ट्र, गोवा और कोंकण में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने बताया कि कोंकण और गोवा में 17 सितंबर तक भारी बारिश की संभावना है। इसे लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा मध्य महाराष्ट्र में आज भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने मध्य महाराष्ट्र के क्षेत्रों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

कैसा रहेगा मध्य प्रदेश और राजस्थान का हाल

IMD ने मध्य प्रदेश और राजस्थान में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिम मध्य प्रदेश में 16 से 17 सितंबर के बीच तेज बारिश की संभावना है। इसी के साथ ही पश्चिम मध्य प्रदेश के क्षेत्रों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं, पश्चिम राजस्थान में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। IMD ने बताया कि 17 सितंबर को 115.6 से 204.4 मिमी तक भारी वर्षा का अनुमान है।

1 view0 comments

Commentaires


bottom of page