google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

शाहरुख के नशेड़ी बेटे आर्यन खान के खिलाफ अदालत में एनसीबी ने बताया कुछ ऐसा सब रह गए हैरान



शाहरुख खान का नशेबाज लड़का आर्यन खान अभी जेल में ही रहेगा। एक बार फिर अदालत ने आर्यन की जमानत याचिका खारिज कर दी। नशेबाज आर्यन को एनसीबी ने 2 अक्टूबर को रंगे हाथों क्रूज पर एनसीबी ने गिरफ्तार किया था।


आर्यन खान को छुड़ाने के लिए शाहरुख खान हर पैंतरा आजमा रहा है। एनसीबी पर हमला करने के लिए शाहरुख ने महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक को आगे किया है। मुस्लिम समाज को एकजुट करने के लिए मुस्लिम कार्ड तो शाहरुख ने पहले ही खेल दिया है। पीडीपी की नेता महबूबा मुफ्ती के जरिए शाहरुख ने सीमापार भी संदेश भिजवाया है। अदालत में वकीलों की पूरी फौज तो शाहरुख ने अपने नशेड़ी लड़के आर्यन खान को बचाने के लिए पहले ही लगाई हुई है।


इतनी कवायद के बावजूद अदालत में कोई दलील काम नहीं आई। आपको बताते हैं एनसीबी की तरफ से अदालत के सामने रखे गए उन तथ्यों के बारे में जिसके आधार पर आर्यन खान को जमानत नहीं मिल रही।


20 साल की उम्र से ले रहा ड्रग्स


एनसीबी ने दलील देते हुए कहा कि आर्यन 20 साल की उम्र से ड्रग ले रहा है। वह सिर्फ देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी तरह तरह कि ड्रग्स का सेवन कर चुका है। 4 साल से आर्यन ड्रग्स का आदी है।


आर्यन के इंटरनेशनल ड्रग पेडलर्स संग कनेक्शन


एमसीबी ने कोर्ट में आर्यन खान खिलाफ सबूत पेश किए कि आर्यन खान इंटरनेशनल ड्रग रैकेट में शामिल है। आर्यन के खिलाफ ऐसे सबूत है जो उसके तार इंटरनैशनल ड्रग्स तस्करी से जोड़ते हैं।


आर्यन की ड्रग्स चैट आई सामने


एनसीबी ने कोर्ट में आर्यन की वॉट्सऐप चैट पेश किए हैं। इस चैट में आर्यन ने एक डेब्यू ऐक्ट्रेस के साथ भी ड्रग्स को लेकर बातचीत की है। हालांकि, यह डेब्यू ऐक्ट्रेस कौन है, इसको लेकर एनसीबी अधिकारियों ने कोई खुलासा नहीं किया है।


दोस्त के पास थी चरस


एनसीबी के मुताबिक आर्यन के दोस्त अरबाज के पास से 6 ग्राम चरस मिली है। जाहिर है यह दोनों क्रूज के रवाना होते ही इसका सेवन करते। ऐसे में यह कहना गलत है कि आर्यन के पास से ड्रग्स नहीं मिले।


बड़ी मात्रा में ड्रग्स खरीदने की बात


एनसीबी ने कोर्ट में सबूत पेश करते हुए कहा कि आरोपियों की चैट में बड़ी मात्रा में ड्रग्स की बात की जा रही है। जाहिर है बल्क में ड्रग्स कोई अपने इस्तेमाल के लिए नहीं खरीदेगा। इसलिए तह तक जाने की जरुरत है।


कई बार खरीदी ड्रग्स


एनसीबी ने कोर्ट में दलील दी कि आर्यन और अरबाज ड्रग्स लेते थे और अरबाज के जरिए उन्होंने कई बार ड्रग्स खरीदी है। इस बात को खुद आर्यन ने भी कबूला है।


23 साल का ड्रग एडिक्ट और पैडलर आर्यन खान मुंबई के आर्थर रोड जेल में बंद है। आर्यन खान के वकीलों का कहना है कि एक बार अदालत के फैसले की कॉपी आ जाए तो उसके बाद वह हाईकोर्ट का रुख करेंगे।

इससे पहले 14 अक्तूबर को इस केस की सुनवाई हुई थी, तब मुंबई सेशंस कोर्ट के जज वीवी पाटिल ने सभी पक्षों को सुनने के बाद आर्यन की जमानत पर फैसला 20 अक्टूबर तक के लिए सुरक्षित रख लिया था। जिसके बाद आर्यन को 6 और दिन जेल में गुजारने पड़े। कोर्ट ने तमाम दलीलों को सुनने के बाद दोपहर करीब 2:45 बजे जज वीवी पाटिल कोर्टरूम में पहुंचे और सिर्फ दो शब्दों में ऑपरेटिव ऑर्डर सुनाया। उन्होंने कहा- बेल रिजेक्टेड। इसके साथ ही आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है।


आर्यन की ज़मानत याचिका खारिज होने के बाद एनसीबी ऑफिसर समीर वानखेड़े ने कहा 'सत्यमेव जयते'।


टीम स्टेट टुडे



bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0