google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

सपा ने अखिलेश के लिए ठोकी पीएम पद की दावेदारी, क्‍या I.N.D.I.A. गंठबंधन में पड़ेगी दरार


लखनऊ, 31 अगस्त 2023 : समाजवादी पार्टी ने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की मांग कर दी है। पार्टी की प्रवक्ता की प्रवक्ता जूही सिंह ने एक चैनल से बातचीत में कहा कि आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता अपने बड़े नेता अरविन्द केजरीवाल को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की बात कर सकते हैं, मैं समाजवादी पार्टी की कार्यकर्ता हूं तो मैं अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने की बात करूंगी।

उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव काबिल हैं। इस लायक हैं कि उन्हें प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया जाए। उन पर उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी रही है। उन्होंने खुद को साबित किया है। हालांकि, उन्होंने प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर कहा कि इस पर सामूहिक निर्णय ही होगा। जिस नाम पर सभी की सहमति बनेगी, वहीं उस कुर्सी पर बैठेगा।

नीतीश किसी भी सीट से चुनाव लड़े, रिकार्ड वोटों से जीतेंगे : सत्येंद्र पटेल

जनता दल (यूनाइटेड) के प्रदेश संयोजक सत्येंद्र पटेल ने दावा किया है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार फूलपुर लोकसभा सीट ही नहीं उत्तर प्रदेश के किसी भी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़े, वह रिकार्ड वोटों से जीत हासिल करेंगे। बुधवार को प्रदेश कार्यालय में मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार वर्ग विशेष नहीं, सर्व समाज के नेता है।

हालांकि उन्होंने यह भी साफ किया कि नीतीश कुमार के यूपी से चुनाव लड़ने का फैसला केंद्रीय नेतृत्व को करना। सत्येंद्र कुमार ने कहा कि घोसी उपचुनाव में सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह की जीत सुनिश्चित करने के लिए जदयू कार्यकर्ता पूरी ताकत से जुटे हैं। जाति आधारित गणना का जिक्र करते हुए कहा कि जदयू पार्टी भाजपा के षडयंत्र को उजागर करने के लिए जन आंदोलन तेज करेगी।

पीएम का चेहरा बताया तो गठबंधन में पड़ेगी दरार- डा. शफीकुर्रहमान बर्क

सपा महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान से किनारा कसते हुए संभल से लोकसभा सदस्य डा. शफीकुर्रहमान बर्क ने इसका जिम्मेदार भी भाजपा को ठहरा दिया। बोले नफरत की राजनीति भाजपा कर रही है और यह इसका ही असर है। उन्होंने मौर्य के बयान पर कुछ भी कहने से मना कर दिया। मंगलवार की रात अपने आवास पर बातचीत में उन्होंने कहा था कि भाजपा के खिलाफ विपक्षी दलों का गठबंधन रंग लाएगा।

बर्क ने कहा था पहले ही पीएम का नाम सामने ला दिया तो गठबंधन आएगी दरार

लोकसभा चुनाव में परिस्थिति बदली बदली नजर आने वाली है। उन्होंने कहा था कि गठबंधन को बिना पीएम का चेहरा घोषित किए चुनाव मैदान में उतरना चाहिए। हाल ही में राहुल गांधी को आइएनडीआइए गठबंधन का चेहरा बनाने के छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल की चाहत को भी सांसद ने खारिज कर दिया है।

सांसद ने कहा कि इससे गठबंधन में फूट पड़ जाएगी। कहा कि किसी भी धर्म पर सवाल उठाना सही नहीं है। यह मजहबी मामला है। वे क्या कहते हैं ये वे जानें। सांसद ने कहा कि यदि पहले ही पीएम का नाम सामने ला दिया तो गठबंधन में अभी से दरार पड़ जाएगी। सांसद ने बीजेपी का नाम लिए बगैर कहा कि हालात बिगाड़ा जा रहा है।

0 views0 comments

コメント


bottom of page