google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

SSB जवानों के निलंबन के बाद अन्य की भी जांच शुरू


सिद्धार्थनगर, 5 अगस्त 2023 : पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर (Seema Haider) प्रकरण में एसएसबी (सशस्त्र सीमा बल) 43वीं वाहिनी के निरीक्षक सुजीत कुमार वर्मा व महिला मुख्य आरक्षी चंद कमल कलिता के निलंबन के साथ ड्यूटी पर तैनात अन्य जवानों की भी जांच शुरू हो गई है। निलंबित निरीक्षक और मुख्य आरक्षी ने उस बस की जांच की थी, जिससे सीमा 13 मई को चार बच्चों के साथ नेपाल के रास्ते सिद्धार्थनगर के खुनुवा बार्डर होते हुए भारत आई थी।

बस की जांच के दौरान की गई थी लापरवाही

सीमा अपने पबजी पार्टनर और प्रेमी सचिन मीणा से मिलने ग्रेटर नोएडा पहुंची थी। एटीएस (आतंकवाद निरोधक दस्ता) और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ एसएसबी भी सीमा हैदर के भारत में प्रवेश करने के मामले की जांच कर रही थी। एसएसबी की प्रारंभिक जांच में यह तय पाया गया कि निरीक्षक और मुख्य आरक्षी ने बस की जांच प्रक्रिया के दौरान लापरवाही बरती थी। उनके कृत्य के पीछे कोई मंशा थी या फिर कार्य दायित्व के प्रति लापरवाही इसकी विस्तृत पूर्ण अदालती जांच प्रक्रिया जांच जारी है।

यही नहीं घटना के दिन ड्यूटी पर तैनात अन्य जवानों की भूमिका की भी उच्च स्तरीय विभागीय छानबीन चल रही है। जांच में उन सभी पहलुओं को शामिल किया जाएगा जो प्रारंभिक चरण में नहीं थे। जांच पूर्ण होने तक दोनों निलंबित रहेंगे। एसएसबी के डिप्टी कमांडेंट शक्ति सिंह ने निलंबन की पुष्टि करते हुए कहा कि मामले की जांच उच्च स्तर से हो रही है।

0 views0 comments

留言


bottom of page