google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

ट्विटर पर टॉप ट्रेंड हुआ मौनी अमावस्या पुष्पवर्षा, यूजर्स ने सीएम के मैनेजमेंट को सराहा


लखनऊ, 21 जनवरी 2022 : प्रयागराज में चल रहे माघ मेले के दौरान शनिवार को मौनी अमावस्या के स्नान के लिए आस्था का रेला उमड़ पड़ा। तकरीबन दो करोड़ लोगों के पवित्र संगम में स्नान करने का अंदाजा लगाया जा रहा है।

वहीं इतने बड़े आयोजन के लिए योगी सरकार की ओर से किये प्रबंधों और आस्था की डुबकी लगाने वाले श्रद्धालुओं पर हेलीकॉप्टर से हुई पुष्पवर्षा से ना सिर्फ श्रद्धालु हर्षित नजर आए, बल्कि इसकी गूंज सोशल मीडिया पर भी सुनाई दी।

ट्विटर पर दिनभर #मौनीअमावस्यापुष्पवर्षा' ट्रेंड करता रहा। इस दौरान तकरीबन 14 करोड़ लोगों तक ये हैशटैग पहुंचा। वहीं 10 हजार से ज्यादा बार यूजर्स ने हैशटैग के जरिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रबंधन और पुष्पवर्षा की तरीफ की। इसके साथ ही 19 हजार से ज्यादा यूजर्स ने लाइक, रिप्लाई और रीट्वीट के जरिए योगी सरकार की इस पहल की सराहना की।

साइबर संसार पर बही सनातन संस्कृति की धारा

पुण्य की आकांक्षा, आस्था की हिलोर, मन में गंगा और स्नान की अभिलाषा। मौनी अमावस्या पर संगम की रेती पर पहुंचने वाले लगभग हर श्रद्धालु का भाव कुछ ऐसा ही दिखाई दिया। बुजुर्ग श्रद्धालु गंगा जल तो युवक, युवतियां संगम तट की तस्वीर अपने साथ ले जाने के लिए प्रयासरत नजर आए। मोबाइल में खीचीं गई सेल्फी को संजोकर युवाओं ने टि्वटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम समेत अन्य इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर करते हुए हिंदू धर्म के संवाहक माघ मेले का बखान किया।

पुष्प वर्षा का वीडियो सबसे ज्यादा देखा गया

धीरे-धीरे यह सिलसिला तेज हुआ तो शाम तक साइबर संसार पर भी सनातन संस्कृति की धारा बहने लगी। किसी ने स्नान तो किसी ने रोशनी में नहाई छटा और भंडारे से लेकर अलौकिक तस्वीर, वीडियो को अपलोड किया। हेलीकाप्टर से स्नानार्थियों पर की गई पुष्प वर्षा का वीडियो ट्विटर हैंडल पर सबसे ज्यादा देखा गया। वीडियो को हजारों लोगों ने लाइक किया तो सैकड़ों ने रिट्वीट भी किया।

3 views0 comments
bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0