google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

हमें यह समझना होगा कि नशा युवाओं की बर्बादी का एक कारण है


लखनऊ, 12 जुलाई 2023 : हम प्रतिज्ञा करते हैं कि न केवल स्वयं को, बल्कि समुदाय, परिवार, मित्र को भी नशा मुक्त कराएंगे। हम अपने प्रदेश को नशा मुक्त करने के लिए अपनी क्षमता के अनुसार हर संभव प्रयास करेंगे। यह नशा...नाश का कारण है। वास्तव में जवानी को समाप्त करने का एक कारण है।

यह बातें 'अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस' के अवसर पर शनिवार को केडी सिंह बाबू स्टेडियम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कही। 'नशा मुक्त प्रदेश-सशक्त प्रदेश' अभियान के तहत आयोजित इस कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि नशे से जितना दूर रहकर के हम स्वस्थ चिंतन को बढ़ावा दे सकें, उतना ही अच्छा है।

नशा व्यक्ति को अंदर से खोखला बना देता है। प्रदेश में नौ करोड़ युवा हैं, इन युवाओं के सपनों को एक नई उड़ान देनी है। इनके सपनों का प्रदेश बनाना है। युवाओं को नशा मुक्त बनाने के इस पवित्र नशा मुक्ति अभियान के साथ जोड़ना ही होगा। इस बार 'अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस' की थीम 'ग्रीन स्किल फार यूथ' रखी गई है।

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने हस्ताक्षर कर 'नशा मुक्त प्रदेश-सशक्त प्रदेश' अभियान की शुरुआत की। इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर, पूर्व मंत्री महेंद्र प्रताप सिंह, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री गिरीश चंद्र यादव, विधायक नीरज बोरा व अन्य मौजूद रहे।


1 view0 comments

Comments


bottom of page