google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

अब लगेगा लॉकडाउन-दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, नई पाबंदियां के साथ जानिए क्या क्या बदला



देश की राजधानी दिल्ली के हालात भी कोरोना संक्रमण से बदतर हैं। सरकार की सभी व्यवस्थाएं ध्वस्त हैं। पाबंदियों के नाम पर रस्साकशी जारी है। सरकार पर उद्योग एवं व्यापार जगत के साथ साथ शिक्षा माफियाओं, तरह तरह के सिंडिकेट और आम लोगों की रोजी-रोटी का दबाव एक तरफ और दूसरी तरफ हर घंटे विकराल होते जा रहे कोरोना संक्रमण के मामले।


हर तरफ से परेशान दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल ने समीक्षा बैठक की, जिसके बाद वीकेंड कर्फ्यू की घोषणा की गई है। इसके तहत शुक्रवार से लेकर सोमवार तक दिल्लीवासियों को तमाम पाबंदियों को ध्यान में रखना होगा। इस बार वीकेंड लॉकडाउन का नाम बदलकर वीकेंड कर्फ्यू रखा गया है। स्थिति वही रहेगी ना आपको लॉकडाउन में घर से बाहर निकलना था और ना ही आप वीकेंड कर्फ्यू में घर से बाहर निकल पाएंगें। राजधानी दिल्ली में कोरोना के बेतहाशा बढ़ते मामलों के बीच केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लेने के साथ साथ कुछ रियायतें भी दी हैं जो शर्तों के साथ लागू रहेंगीं-



  • कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए दिल्ली में लगाया जाएगा वीकेंड कर्फ्यू।

  • शुक्रवार रात 10 से सोमवार सुबह छह बजे तक लागू रहेगा वीकेंड कर्फ्यू।

  • आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को जारी किए जाएंगे पास।

  • मॉल, जिम, स्पा और ऑडिटोरियम रहेंगे बंद।

  • 30 प्रतिशत क्षमता के साथ सिनेमा हॉल को खोलने की अनुमति।

  • रेस्त्रां खुले रहेंगे, लेकिन केवल होम डिलीवरी की अनुमति।

  • बारी-बारी से लगेंगे साप्ताहिक बाजार।

  • खासतौर पर वीकेंड पर बाहर निकलने वालों के साथ कोरोना की चेन को तोड़ने की कोशिश।

  • मुख्यमंत्री और उपराज्यपाल की समीक्षा बैठक के बाद लिया गया वीकेंड कर्फ्यू का फैसला।


आप को एक बार फिर याद दिला दें कि अगर आप दिल्ली वाले हैं या आप दिल्ली में लंबे समय से रहते आ रहे हैं तो आप को वीकेंड पर दिल्ली छोड़ हिमाचल,उत्तराखंड से लेकर जम्मू कश्मीर तक जाने की आदत लग चुकी होगी। लेकिन याद रखिए ये कोरोना के संक्रमण का काल है। सरकार की सख्ती को अगर आपने मौजमस्ती के चांस के रुप में देखा तो आने वाले कल में देखने को कुछ नहीं बचेगा। संक्रमण बहुत है, बहुत तेजी से फैल रहा है इसलिए खुद को सुरक्षित रखिए और वीकेंड पर परिवार के साथ घर पर रहिए। कामकाजी दिनों में सैर-सपाटा छोड़ सिर्फ आवश्यकता भर ही बाहर रहिए।


टीम स्टेट टुडे


विज्ञापन
विज्ञापन

91 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0