google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

'Women Reservation Bill में SC-ST महिलाओं को अलग से मिले आरक्षण


लखनऊ, 23 सितंबर 2023 : बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने संसद के दोनों सदनों से महिला आरक्षण बिल के पारित होने का स्वागत किया है। उन्होंने मांग की है कि महिला आरक्षण को तत्काल लागू कर एससी व एसटी वर्ग की महिलाओं को अलग से आरक्षण दिया जाए।

इसके साथ ही कहा है कि ओबीसी वर्ग की महिलाओं को आरक्षण बिल में शामिल किया जाए। इन्हें आरक्षण में शामिल न करना एक बड़े वर्ग को न्याय से वंचित रखने के बराबर है। मायावती ने आशंका व्यक्त की है कि 27 वर्ष की लंबी प्रतीक्षा के बाद पारित हुए महिला आरक्षण बिल का लाभ लेने के लिए महिलाओं को फिर से लंबा इंतजार न करना पड जाए। इसलिए इसे जल्द से जल्द लागू किया जाना चाहिए।

आपत्तिजनक टिप्पणी पर बोलीं मायावती

वहीं, संसद में भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा बसपा सांसद दानिश अली के खिलाफ सदन में आपत्तिजनक टिप्पणी पर समुचित कार्रवाई नहीं करने को बसपा प्रमुख मायावती ने दुर्भाग्‍यपूर्ण बताया। दरअसल, सद के विशेष सत्र में विभिन्न चर्चाओं के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्षी सांसदों के बीच जमकर बहस हुई। इस बीच बीते दिन लोकसभा में चंद्रयान-3 की सफलता पर जब चर्चा हो रही थी तो भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने बसपा सांसद दानिश अली पर आपत्तिजनक टिप्पणी की।

बिधूड़ी ने कहा क‍ि पीएम को क्रेडिट देना ही होगा, क्योंकि उन्होंने काम किया है। इस बीच सांसद दानिश की आवाज सुनते ही बिधूड़ी भड़क गए और उन्हें उग्रवादी और आतंकवादी तक कह डाला।

0 views0 comments

コメント


bottom of page