google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

न्यूयार्क के सबवे स्टेशन पर हमला, 5 को लगी गोली, भगदड़ में 8 घायल


न्यूयार्क, 12 अप्रैल 2022 : अमेरिका के न्यूयार्क शहर में एक सबवे स्टेशन पर हुए हमले में कम से काम पांच लोगों को गोली लगी है। अमेरिकी समय के अनुसार मंगलवार सुबह 8:30 बजे (भारतीय समय के अनुसार शाम करीब 6:30 बजे) यह हमला हुआ, जब स्टेशन पर यात्रियों की भारी भीड़ थी। हमले के बाद मची भगदड़ में भी आठ लोगों के घायल होने की खबर है।

न्यूयार्क शहर के फायर ब्रिगेड ने बताया कि उसे ब्रूकलिन के सनसेट पार्क के पास '36 स्ट्रीट स्टेशन' से धुआं निकलने की सूचना मिली थी। यह इलाका मैनहट्टन से 15 मिनट की दूरी पर है। विभाग ने कहा कि इस घटना में 13 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से पांच लोगों को गोली मारी गई, बाकी के लोगों के जख्म किस तरह के हैं, इसका विवरण साझा नहीं किया गया है। जांच एजेंसियों से जुड़े सूत्रों ने बताया कि शुरुआती जांच में एक हमलावार के होने का संदेह है जो निर्माण कार्य से जुड़ी वर्दी और गैस मास्क पहनकर आया था। हमले के बाद वह फरार हो गया। घटना से संबंधित तस्वीरों में स्टेशन के फर्श पर खून से लथपथ लोग दिखाई दे रहे हैं। घटना के चलते स्टेशन पर ट्रेन की आवाजाही प्रभावित रही।

न्यूयार्क शहर की पुलिस कमिश्‍नर कीचंत सीवेल ने कहा, वर्तमान में मेट्रो ट्रेन में कोई विस्फोटक उपकरण नहीं हैं। इस समय आतंकवाद के कृत्य के रूप में इसकी जांच नहीं की जा रही है। कथित तौर पर हमारे पास जानलेवा चोटों वाला कोई नहीं है। आरोपी ने ट्रेन में धुंआ भर दिया और यात्रियों पर फायरिंग कर दी। वह कथित तौर पर एक काले रंग का पुरुष था। साढ़े पांच फुट लंबा और भारी भरकम। हरे रंग की की बनियान और एक ग्रे हुड वाली स्वेटशर्ट पहने हुए है।

'स्‍टेशन पर हर तरफ धुआं भरा है और खून फैला है'

स्टेशन पर विस्फोट होने की भी खबर है, जिसकी पुलिस और फायर ब्रिगेड के अधिकारी जांच कर रहे हैं। पुलिस ने ट्वीट कर यह भी कहा है कि स्टेशन पर फिलहाल कोई एक्टिव विस्फोटक नहीं पाया गया है। स्थानीय रेडियो स्टेशन से प्रत्यक्षदर्शी सैम ने कहा, 'आपात स्थिति में मेरे सबवे का दरवाजा खुला है। हर तरफ धुआं भरा है और खून फैला है। लोग चिल्ला रहे हैं।' एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी द्वारा बनाए गए वीडियो में सबवे प्लेटफार्म पर खून से लथपथ लोगों देखा जा सकते हें। धुएं से भरे प्लेफार्म पर लाउडस्पीकर से लोगों को ट्रेन में सवार होने को कहा जा रहा है।

15 views0 comments

Comments


bottom of page