google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

मस्जिद की नींव रखने के सवाल पर योगी ने यूं किया सबको लाजवाब



मौका मंदिर के भूमिपूजन का और बात हो गई मस्जिद के भूमिपूजन की। हुआ यूं अयोध्या में राममंदिर भूमिपूजन कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर के साथ-साथ विभिन्न मुद्दों पर खुलकर बात की। मुख्यमंत्री योगी ने मस्जिद की नींव रखे जाने पर भी स्पष्ट जवाब दिया। सीएम योगी ने कहा कि मुझे न तो इस कार्यक्रम में कोई बुलाएगा और मैं जाऊंगा भी नहीं।


योगी से सवाल किया गया कि राम मंदिर के भूमि पूजन पर आपने सभी धर्मों के लोगों को बुलाया, वे कार्यक्रम में शामिल भी हुए। ऐसे में कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों में जब मस्जिद की नींव रखी जाएगी तो सीएम योगी वहां नहीं जाएंगे। इस पर योगी ने कहा, 'मेरा जो भी काम है, वह मैं करूंगा। बाकी मुझे न तो वहां बुलाया जाएगा और मैं वहां जाऊंगा भी नहीं।


योगी ने कहा, 'यह मेरे लिए भावुक, उत्साह-उमंग, गौरव का भी क्षण था। उत्साह-उमंग का इसीलिए क्योंकि उत्तर प्रदेश सरकार बाहर की सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी यूपी सरकार के पास है। मैंने पिछले 3 वर्षों में इस कार्य को बहुत नजदीक से महसूस किया है। मुझे पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो दायित्व दिया है, उस काम को करने के लिए मैं खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं। मेरी गुरू परंपरा ने यह संकल्प दशकों पूर्व देखा था, यह आज साकार हुआ है, उन दिव्य आत्माओं को इससे असीम शांति मिल रही होगी। मंच पर जितने भी महानुभाव थे, ये सभी राम जन्मभूमि के साथ बहुत आत्मीय रूप से जुड़े रहे हैं। स्वाभाविक रूप से यह दिन हमारे लिए उमंग-उत्साह का दिन भी है।


इसी तरह योगी आदित्यनाथ ने रमजान में इफ्तार पार्टी पर पूछे गए सवाल का भी बड़ी बेबाकी से जवाब दिया था। योगी ने तब कहा था कि मैं हिंदू हूं और हिंदू रीतिरिवाजों में विश्वास रखता हूं। मैं किसी को इफ्तार से रोक नहीं रहा लेकिन मुझसे इफ्तार पार्टी की अपेक्षा करना बेकार है।

टीम स्टेट टुडे



67 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0