google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

बीजेपी सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने यूपी में बन रहे अवसरों पर प्रोफेशनल्स का खींचा ध्यान

Updated: Nov 21, 2021



अलग अलग क्षेत्रों के प्रोफेशनल्स की दिलचस्पी भारतीय जनता पार्टी में लगातार बढ़ती जा रही है। केंद्र सरकार की अनेक योजनाएं और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ईज़ ऑफ डूइंग बिज़नेस नीति का असर अब दिखाई देने लगा है। प्रदेश में ना सिर्फ रोजगार के अवसर बढ़े हैं बल्कि नव उद्यम और उद्मियों को जिस तरह सरकार खुला समर्थन दे रही है उसने प्रोफेशनल्स की दिलचस्पी यूपी में बढ़ा दी है। अर्थव्यवस्था के मामले में उत्तर प्रदेश सातवें पायदान से दूसरे पायदान पर आ गया है।



उत्तर प्रदेश अनंत संभावनाओं और अवसरों की धरती हो चुका है। इसी विषय पर राजधानी लखनऊ में बीजेपी व्यवसायिक प्रकोष्ठ के संयोजक सीए पवन धवन की अगुवाई में एक प्रोफेशनल मीट का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य वक्ता के रुप में यूपी से राज्य सभा सांसद और बीजेपी के तर्क धुरंधर राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी शामिल हुए।



अलग अलग क्षेत्रों के महारथियों के बीच सुधांशु त्रिवेदी ने कहा की भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद भारत और उत्तर प्रदेश के बारे में लोगों की धारणा में बड़ा बदलाव आया है।




2014 में मोदी के नेतृत्व में केंद्र में सरकार बनने के उपरांत ऐसे कार्यों को भी अंजाम दिया गया जो पिछली सरकारों ने सोचा तो पर उसको करने की हिम्मत नहीं जुटा पाए। जीएसटी उसका एक बड़ा उदाहरण है। धारा 370, तीन तलाक और राम मंदिर निर्माण कार्य का आरंभ, जैसे कार्यों को भी हमारी सरकार ने कर दिखाया जिसके विषय में कभी सोचा भी नहीं गया। सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण से स्वदेशी टीकाकरण के माध्यम से मजबूती से मुकाबला किया और अन्य क्षेत्रों में भी स्वदेशी उत्पादों को बढ़ावा दिया जा रहा है जिससे कि ज्यादा से ज्यादा रोजगार सर्जन के अवसर प्रदान किया जा सके।


इस दिशा में उत्तर प्रदेश में भी डिफेंस कॉरिडोर के तहत देश की रक्षा से जुड़े उपकरणों का निर्माण कार्य शुरू किया जा रहा है। दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री भी अब नोएडा में है। पिछले दो एयरपोर्टों के मुकाबले 7 रेगुलर एयरपोर्ट के निर्माण के साथ सर्वाधिक एयरपोर्ट वाला राज्य भी अब उत्तर प्रदेश है। सांस्कृतिक दृष्टि से भी भगवान राम, शिवा व भगवान बुद्ध के निर्वाण स्थल अयोध्या, काशी और कुशीनगर में जो विकास का परिवर्तन हुआ है उससे तीर्थाटन व पर्यटन की दिशा में भी अपार संभावनाएं बनती है। अर्थ नीति हो राजनीति या संस्कृति उत्तर प्रदेश में सभी की अपार संभावनाएं हैं। पूर्व प्रधानमंत्रियों के विषय में भी जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी जन्म व कर्मभूमि भले ही दूसरे प्रदेश रहे हो परंतु प्रधानमंत्री के रूप में उनको प्रतिनिधित्व उत्तर प्रदेश ने प्रदान किया है। इसलिए भारत के विकास में उत्तर प्रदेश ने पूर्व में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है‌। इसीलिए आज भी आप सभी योगी जी के नेतृत्व में चुनाव के समय सही बटन दबाइए और विकास, भ्रष्टाचार मुक्त व संस्कृति के गौरवशाली राह को चुनिए।


कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रुप में उपस्थित महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार के नेतृत्व में 5 वर्षों में बड़ा परिवर्तन आया है । प्रदेश में आज योगी के नेतृत्व में भ्रष्टाचार मुक्त सरकार है माफिया या तो जेल में है या प्रदेश से बाहर हैं। प्रदेश आज विकास एक्सप्रेस के रूप में पहचाना जा रहा है। कोरोना के समय भी प्रदेश में विकास की गति को बनाए रखा गया और देश का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान भी चलाया गया। लखनऊ में भी सांसद व देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के माध्यम से 104 किलोमीटर लंबी रिंग रोड का कार्य चल रहा है अनेकों ओवर ब्रिज ओं का निर्माण शहर को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए करवाया गया है साथ ही डिफेंस कॉरिडोर का कार्य चल रहा है।


मीडिया प्रभारी प्रवीण गर्ग ने बताया कि प्रदेश लैंड ऑफ़ अनलिमिटेड अपॉर्चुनिटी विषय पर आयोजित प्रोफेशनल मीट में राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी मुख्य वक्ता के रूप में सम्मिलित हुए। कार्यक्रम का आयोजन संगीत नाटक अकैडमी गोमती नगर में किया गया जिसमें मुख्य रुप से सीए राघव सिंह, सीएमए हेमेंद्र सोनी, सीए प्रखर रस्तोगी, सीएस अतुल रावत, सीए सागर त्रिपाठी व बड़ी संख्या में प्रबुद्ध वर्ग उपस्थित रहे।


टीम स्टेट टुडे

रिपोर्ट - शेखर त्रिवेदी

शेखर त्रिवेदी








91 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0