google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

मथुरा में बस हाईजैक कर गन प्वाइंट पर यात्रियों से लूटपाट



मथुरा के सुरीर थाना क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस वे पर हथियार से लैस छह बदमाशों ने दिल्ली से महोबा जा रही डबल डेकर बस को हाईजैक कर लिया। हथियारों के बल पर बस में बैठे यात्रियों से लूटपाट की। सोने-चांदी के आभूषण, दर्जनों मोबाइल और करीब पौने दो लाख रुपए लूट कर ले गए। घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। पुलिस एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है। पुलिस के मुताबिक डबल डेकर बस में करीब 20 यात्री सवार थे।


देर रात थाना सुरीर इलाके के यमुना एक्सप्रेस वे के माइल स्टोन संख्या 90 पर करीब आधा दर्जन हथियार से लैस बदमाश घात लगाए बैठे थे। बदमाशों ने दिल्ली से महोबा जा रही डबल डेकर बस को हाथ देकर रोक लिया। बस यात्री समझकर एक्सप्रेस वे पर रुक गई। बदमाश बस में सवार होकर बस को हाईजैक कर लिया। बदमाशों ने बस कंडक्टर को धमकाया और बस में यात्रियों से लूटपाट शुरु कर दी। बदमाशों का लूटपाट का खेल एक्सप्रेस पर करीब एक किलोमीटर तक चला। बस में बैठे यात्रियों से सोने चांदी के आभूषण और मोबाइल, रुपए लूट लिए।


बस में बदमाशों की लूटपाट से चीखपुकार मच गई। बदमाशों के हथियार देख यात्री भयभीत हो गए। लूटपाट करने के बदमाश फरार हो गए। घटना के बाद लुटेपिटे यात्रियों ने बामुश्किल पुलिस को बस के हाईजैक होने और लूट लेने की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस को ने जांच पड़ताल शुरु कर दी है। मुकदमा दर्ज कर लिया है।


पुलिस ने सवारियों के साथ पूछताछ कर घटना के संबंध में जानकारी जुटाई है। हमें तहरीर प्राप्त हो गई है, मुकदमा दर्ज किया जा रहा है, घटनास्थल का निरीक्षण किया गया है, सबूत इकट्ठा करने के लिए फॉरेंसिंग टीम डॉग स्कॉट टीम को बुलाया गया है, सभी साक्ष्य एकत्रित कर आगे की कार्रवाई की जाएगी, जल्द घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों को गिरफ्तार किया जाएगा।


इस तरह के मामलों में अक्सर देखा गया है कि चालक या चालक दल के किसी सदस्य की मिलीभगत से ही इस तरह के कारनामों को अंजाम दिया जाता है। कई बार प्राइवेट बस कंपनी के लोग भी अपना लोन या पैसे की किल्लत को दूर करने के लिए इस तरह की वारदातों को अंजाम दिलवाते हैं।


चंद्रमोहन दीक्षित (मथुरा)

रिपोर्ट - चंद्रमोहन दीक्षित

टीम स्टेट टुडे




















विज्ञापन
विज्ञापन

103 views1 comment
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0