google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

खुद मुख्यमंत्री योगी ने बताए हैं मंदिर खोलने से पहले ये दिशानिर्देश



मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को निर्देश दिया कि प्रदेश में धार्मिक स्थलों में एक बार में पांच से ज्यादा लोग इकट्ठा ना हों. उन्होंने इसके लिए प्रशासन व पुलिस अधिकारियों को कहा कि उन्हें सभी सावधानियां सुनिश्चित करने की जानकारी दें. इसके अलावा सीएम ने धर्मस्थलों पर सैनिटाइजर, इंफ्रारेड थर्मामीटर तथा पल्स ऑक्सीमीटर की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए. सीएम ने अधिकारियों को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि धर्मस्थल के अन्दर एक बार में पांच से अधिक श्रद्धालु न हों.

इसके अलावा सीएम ने कहा कि धर्मस्थल में प्रतिमा अथवा धार्मिक ग्रन्थों को कोई भी स्पर्श न करें. धर्मस्थलों के परिसर में श्रद्धालु जूता-चप्पल पहनकर न जाएं. जूता-चप्पल रखने के लिए व्यवस्था से जुड़े लोग इसको लेकर इन्तजाम करें। बतादें कि सीएम योगी शुक्रवार को अनलॉक की व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे.

इस बैठक में सीएम योगी ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के लिए हर स्तर पर पूरी सावधानी व सतर्कता बरतना आवश्यक है. सीएम ने इसके लिए सभी स्थानों पर सामाजिक दूरी का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि प्रभावी पेट्रोलिंग करते हुए यह सुनिश्चित किया जाए कि कहीं भी भीड़ एकत्र न होने पाए. मुख्यमंत्री ने कहा कि संक्रमित को समय पर समुचित उपचार उपलब्ध कराना आवश्यक है.


साथ ही योगी आदित्यनाथ ने औद्योगिक गतिविधियों में वृद्धि के लिए तेजी से प्रयास करने का निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ाकर रोजगार के अधिकाधिक अवसर सृजित किए जा सकते हैं.


टीम स्टेट टुडे


1 view0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0