google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

यूपी में 30 सितंबर तक सामाजिक और धार्मिक समारोहों के आयोजन पर रोक, साप्ताहिक बंदी में रहेगी सख्ती



यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रदेश में 30 सितंबर तक सभी प्रकार के सामाजिक और धार्मिक समारोहों के आयोजन पर रोक लगा दी है।

यूपी के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक करके स्पष्ट निर्देश दिया कि 30 सितंबर तक किसी भी सार्वजनिक या धार्मिक कार्यक्रम को मंजूरी न दी जाए।

मुख्यमंत्री ने अफसरों को निर्देश दिया कि वे शनिवार- रविवार को प्रदेश में कंप्लीट लॉकडाउन समेत सरकार के अन्य प्रतिबंधों को भी सख्ती के साथ लागू करवाएं। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ नोएडा में 400 बैड के कोविड हॉस्पिटल का उद्घाटन कर रहे थे।

मार्केट बंद होने पर अधिकारी फॉगिंग और सैनिटाइजेशन करवाएं

सीएम योगी ने कहा कि सभी प्रशासनिक अधिकारी अपने जिलों में मार्केट बंद होने पर सफाई, सैनिटाइजेशन और फॉगिंग पर खास ध्यान दें। ऐसा करने से प्रदेश में कोरोना वायरस की चेन तोड़ने में काफी मदद मिलेगी।

सरकार के प्रतिबंध तोड़ने पर वसूला गया 70 करोड़ रूपये जुर्माना

बैठक में शामिल अफसरों ने सीएम को जानकारी दी कि सरकार के प्रतिबंध तोड़ने पर लोगों से 70 करोड़ रूपये का जुर्माना वसूला गया है। साथ ही 69765 गाड़ियों को सीज करके करीब ढाई लाख लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

यूपी में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 15471 हुई

अफसरों ने बताया कि यूपी में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ाकर 15471 कर दी गई है। जबकि स्वास्थ्य विभाग की टीमें अब तक 14.35 घरों और 82.35 लाख लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर चुकी है।


टीम स्टेट टुडे



Comments


bottom of page