google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

कामर्शियल सिटी नोएडा में क्यों हो रहा है कमर्शियल काम्प्लेक्स का विरोध



नोएडा के सेक्टर 122 में स्थानीय निवासियों ने कांग्रेस नेता अनिल यादव की अगुवाई में थाली बजा कर कमर्शियल काम्प्लेक्स की नीलामी पर रोक लगाने की मांग की।


कांग्रेस नेता अनिल यादव, कांग्रेस सेवा दल प्रमुख अनुपम ओबेरॉय ने सेक्टर वासियों के साथ मिल्कर इस अभियान की शुरुआत की ।


आरडब्ल्यूए अध्यक्ष उमरश शर्मा ने कहा कि अच्छी पहल या शुरुआत होने के अवसर पर थाली और ताली बजाई जाती है लेकिन सेक्टर 122 की शुभ घड़ी तब आएगी जब बहुमंजिला कमर्शियल काम्प्लेक्स बनाने पर रोक लग जायेगी ।


सेक्टर 122 में 5 प्लाट, E 2 4800 वर्गमीटर,E 6 1525 वर्गमीटर, E 7 1539 वर्गमीटर, E 8 1553 वर्गमीटर E 9 1513 वर्गमीटर है जिसका नीलामी 5 अगस्त को होने जा रही है।


सेक्टर 122 नोएडा का एक आदर्श सेक्टर है जिसके बीचोबीच ये सारे प्लाट स्थित है।


प्लाट E 9 के सामने सामुदायिक केंद्र है जहां पर पार्किंग के लिए कोई जगह नही छोड़ी गई है । सेक्टरवासियो की मांग है कि इसे कम्युनिटी सेंटर के लिए लैंड यूज़ चेंज कर पार्किंग का जगह बनाया जाए ।


E 2 जिसपर बहुमंजिला इमारत का प्रावधान है उसे खेल परिसर या पार्क बनाया जाए ।


बाकी प्लॉट्स E 6,7,8 पर सेक्टर के आवश्यकता अनुसार छोटी छोटी दुकाने बनाई जाए ।


सेक्टर के बीच मे जो भी कमर्शियल दुकान का निर्माण होता है वह सेक्टर के आवश्यकता के आधार पर ही होनी चाहिए। बहुमंजिला इमारत की सेक्टर के बीचोबीच न तो जरूरत और न ही यह शोभनीय है। इस निलामी पर तुरन्त रोक लगनी चाहिए ।


बहुमंजिला कमर्शियल कॉम्प्लेक्स के विरोध में सेक्टर 122 के निवासी संगठित व आंदोलित हैं ।


इस संदर्भ में सेक्टर की एक मीटिंग 26 जुलाई को सेक्टर के सामुदायिक केंद्र में रखी गई थी जिसमें कि सेक्टर के प्रमुख लोगों ने कमर्शियल सेंटर का विरोध करने का निर्णय लिया ।


इसके बाद सेक्टरवासियों द्वारा दिनांक 3 अगस्त को कैंडल लाइट मार्च भी निकाला गया जिसमें विपक्षी दलों खासतौर से कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने हिस्सा लिया ।


टीम स्टेट टुडे


विज्ञापन

Comments


bottom of page