google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

कांग्रेस शुरु करेगी सदस्यता महा अभियान, एक करोड़ लोगों को जोड़ने का लक्ष्य



कांग्रेस पार्टी ने चुनाव के पहले उत्तर प्रदेश में एक करोड़ नये सदस्य बनानें का एक महत्वकांक्षी कार्यक्रम घोषित किया है। इसके तहत पूरे प्रदेश में 23000 सदस्यता प्रभारियों के नेतृत्व में घर-घर जाकर कांग्रेस के सदस्य बनायें जायेंगे। पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा घोषित प्रतिज्ञाओं का पत्र वितरित किया जायेगा।


उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी 26 नवम्बर, यानि संविधान दिवस के दिन सदस्यता अभियान शुरू करने जा रही है। एक परिवार के नये 4 सदस्यों को जोड़ते हुए 10 दिसम्बर तक यानि 15 दिनों में कांग्रेस पार्टी ने 1 करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है। इस अभियान के अर्न्तगत न्याय पंचायत और वार्डों के 23000 प्रभारी कांग्रेस पार्टी के नये सदस्य बनायेंगे। संविधान दिवस के दिन खासतौर पर दलित बस्तियों में भीम चर्चा के तहत संविधान निर्माता डा0 भीमराव अम्बेड़करनगर साहब के जीवन और योगदान पर विशेष चर्चा होगी और रात्रि भोज का आयोजन भी किया जायेगा।


अजय कुमार लल्लू ने कहा कि प्रत्येक जिला/शहर नगर और जिले के सभी ब्लाक/शहर/नगर के सभी वार्ड, न्याय पंचायत एवं ग्रामसभा स्तर पर इस सदस्यता अभियान को चलाया जायेगा। इस सदस्यता अभियान के तहत प्रत्यके कार्यकर्ता प्रतिदिन 25 नये सदस्य बनायेगा इसके लिए मिस्ड कॉल नंबर-8230005000 पर मिस्ड काल करना होगा।


उन्होंने कहा कि शहर गांव के प्रमुख बाजारों बस अड्डों, रेलवे स्टेशनों पर कैनोपी लगाकर भी सदस्यता अभियान चलाया जायेगा। ‘‘लड़की हूँ लड़ सकती हूँ’’ का जो नारा दिया है, उसको मद्देनजर रखते हुए महिला विद्यालयों और कालेजों पर बैनर आदि लगाकर सदस्यता अभियान चलाया जायेगा।


इस मौके पर कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ‘‘मोना’’ ने कहा कि सदस्ता अभियान की शुरूआत संविधान दिवस पर हो रही है, यह खुशी की बात है। आधुनिक भारत के निर्माण में डा0 अम्बेडकर की भूमिका को भुलाया नहीं जा सकता। उत्तर प्रदेश की महिलायें खासतौर पर प्रियंका गांधी जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में एक नया सवेरा लाने के लिए कटिबद्ध हैं। महिला कालेजो, महाविद्यालयों के सामने ‘‘लडकी हूँ लड सकती हूँ’’ बैनर के तहत सदस्यता अभियान चलाते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी जी के संदेश को छात्राओं तक पहुँचाया जायेगा।


इस मौके पर पार्टी के कोषाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक सतीश आजमानी, कांग्रेस मीडिया विभाग के वाइस चेयरमैन डा0 पंकज श्रीवास्तव, संयोजक अशोक सिंह और प्रवक्ता पंकज तिवारी भी मौजूद थे।


टीम स्टेट टुडे



7 views0 comments

Commentaires


bottom of page