google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

मुंबई से आए – कोरोना लाए , प्रदेश के हर जिले में बढ़ी संक्रमितों की संख्या, अपने शहर का हाल देखिए



लखनऊ


राजधानी लखनऊ में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है।14 मई को पांच नए कोरोना मरीज मिले हैं। बीते चौबीस घंटे में लखनऊ के अलग-अलग स्थानों पर अट्ठारह कोरोना के केस मिलने से हड़कंप मचा हुआ है । कैसरबाग ने 13 गोमती नगर में 3 सदर और माल में एक-एक संक्रमित मरीज मिले हैं। निशातगंज में भी कोरोना संक्रमित मिला है। फिलहाल प्रशासन ने इन इलाकों को सील कर दिया है ।

राजधानी में करोना मरीज जो की संख्या 289 हो गई है। इसमें 202 लखनऊ के रहने वाले हैं। इसके पहले 18 अप्रैल को राजधानी में 55 और 24 अप्रैल को 19 मरीज मिले थे। इसके साथ मरीज मिलने का क्रम धीमा पड़ गया था लेकिन बुधवार को जारी हुए आंकड़े ने स्वास्थ विभाग की नींद उड़ा दी अब कैसरबाग में मरीजों की संख्या 57 हो गई है ।


सबसे बड़ा कांड तो लखनऊ के चारबाग में हुआ। जब एक मजदूर का मृत शरीर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। उसे कोरोना संक्रमण निकला जिसके बाद कई डाक्टर और पोस्टमार्टम हाउस के कर्मचारी कोरेन्टाइन करने पड़े।

कौशांबी


यूपी के कौशांबी जनपद में एक क्वॉरेंटाइन सेंटर में एक साथ तीन युवक कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। सिराथू तहसील के ककोढ़ा स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय में बनाए गए अस्थाई क्वॉरेंटाइन सेंटर में मिले तीन कोरोना वायरस मरीज को प्रयागराज के कोटवा एन बनी स्थित कोरोना लेवल वन अस्पताल में ले जाकर भर्ती करा दिया गया है। डिप्टी सीएमओ ने पत्र जारी कर कोरोना वायरस के संक्रमित युवको के बारे में पुष्टि की है। कोरोना पॉजिटिव पाए गए तीनों युवक महाराष्ट्र से नौ मई को जनपद कौशांबी आए थे।

शाहजहांपुर

शाहजहांपुर में मुंबई से आए युवक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है युवक को इलाज के लिए बरेली भेज दिया गया है साथ ही उसके पूरे परिवार को क्वॉरेंटाइन कराया गया है l शाहजहांपुर जनपद को ग्रीन जोन में रखा गया था लेकिन कोरोना पॉजिटिव मिलने के प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे हैं। कोरोना पॉजिटिव पाए गए युवक के पूरे गांव को सैनिटाइज करने के साथ ही हॉट स्पॉट घोषित कर दिया गया है l


अमेठी

अमेठी में बाहरी प्रदेशों से प्रवासी श्रमिकों के आने का सिलसिला जारी है। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। अब अमेठी में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 13 हो गया है। 11 मई को मुम्बई से लौटे दो सगे भाई कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये दोनों बहादुरपुर ब्लाक के नकदैयापुर गांव के रहने वाले हैं। मुम्बई से लौटने के बाद प्रसाशन ने दोनों को क्वारेंटाइन कराया था।


प्रयागराज

प्रयागराज में पांच नए कोरोना पॉजिटिव सामनें आए हैं। इनमें से चार एक ही परिवार के हैं जबकि एक कोरोना पॉजिटिव झूंसी इलाके का रहने वाला है। ये सभी मुंबई से टैक्सी के जरिए प्रयागराज पहुंचे थे। 13 मई को जांच के लिए इनका सैंपल भेजा गया था। पांचों कोरोना पॉजिटिव मरीजों को एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अब जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 25 हो गई है जबकि चार मरीजों को स्वस्थ्य होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। एक इंजीनियर की कोरोना संक्रमण से मौत भी हुई है।


बिजनौर

बिजनौर के नजीबाबाद रमपुरा में एक कोरोना संक्रमित मरीज मिला है। इस इलाके को प्रशासन ने सील कर दिया है। 2 दिन पहले ये युवक मुंबई से वापस आया था।



प्रतापगढ़


प्रतापगढ़ में क्वारन्टीन सेंटर से भागा एक युवक कोरोना पॉजिटिव निकला है। युवक कुंडा इलाके के तिलौरी गांव का रहने वाला है जो मुंबई में काम करता था। मुंबई से आने के बाद इसे क्वारन्टीन सेंटर में रखा गया था लेकिन ये भागकर अपने गांव चला आया। मुंबई से स्थानीय प्रशासन को रिपोर्ट मिली तो जिले में हड़कंप मच गया।


बस्ती


बस्ती में महाराष्ट्र से आये चार मजदूरों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जिले में करोना संक्रमित मरीजो की संख्या अब 46 हो गई है। सभी मजदूरों को महाराष्ट्र से आने के बाद क्वारिंटीन कराया गया था। अब जिले में एक्टिव मामलों की संख्या 23 हो गई है। एक करोना पॉजिटिव मरीज की इलाज के दौरान मौत भी हुई है।


महोबा

महोबा में कोरोना संक्रमण से जूझ रहे युवक की मौत हो गई। 10 मई को लीवर की समस्या के चलते इसे भर्ती कराया गया था। जाँच के बाद युवक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इसका झाँसी में इलाज चल रहा था। जिले में कोरोना संक्रमण से मौत का ये पहला मामला है। युवक महोबा एसबीआई बैंक में काम करता था।

चंदौली


चंदौली जिले में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। दीनदयाल उपाध्याय नगर तहसील के मैनुद्दीनपुर में पहला संक्रमित मरीज मिला है। । ये व्यक्ति 11 मई को मुम्बई से ऑटो रिक्शा से लौटा था। इसी दिन सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। अब पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद इसके संपर्क में आये व्यक्तियों की तलाश की जा रही है।


कानपुर


कानपुर में कोरोंना का कहर जारी है। मेडिकल कालेज की रिपोर्ट में आज दो मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आई है। जिसमें एक कलक्टरगंज और एक राम नारायण बाजार का निवासी है।

टीम स्टेट टुडे


Advt.


Advt.

81 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0