google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

यूपी पंचायत चुनाव में बढ़ी तमंचों की मांग, कहीं असलहा फैक्ट्री कहीं सप्लायर्स पर कसा पुलिस का शिकंजा



उन्नाव में पकड़े गए असलहा सप्लायर


उन्नाव में स्वॉट सर्विलांस और थाना कोतवाली सदर की संयुक्त पुलिस ने पंचायत चुनाव में शांति भंग करने के इरादे से अवैध असलहा बेचने जा रहे तीन युवकों को गिरफ्तार किया । उन्नाव बाइपास पुल के नीचे वाहनों की चेकिंग चल रही थी तभी लखनऊ की तरफसे सर्विस लेने पर एक हाण्डा सिटी कार आती दिखी जेसे पुलिस द्वारा रुकने का इशारा किया गया तो कार चालक ने रफ्तार बढ़ा दी। तत्काल घेराबंदी कर कार को रोका गया। कार में तीन युवक सवार थे। जिन्होंने अपना नाम दीपक रावत, राहुल रावत और आशीष कश्यप बताया। तीनों ही उन्नाव के रहने वाले हैं। युवकों के पास तलाशी के दौरान 9 तमंचे 12 बोर 15 जिंदा कारतूस के साथ, 2 तमंचे 315 बोर 4 जिंदा कारतूस के साथ, तीन मोबाइल और एक होण्डा सिटी कार UP78AX1273 बरामद की गई ।


पुलिस ने तीनों युवकों को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की यतो युवकों ने बताया कि प्रधानी के चुनानों में तमंचा मंहगा बिकता है इसलिए पैसे के लालाच में ये लोग तमंचे इधर उधर से खरीद कर बेचने के लिए माखी की तरफ जा रहे थे।


गिरफ्तारी और बरामदगी के संबंध में अभियुक्तों के खिलाफ थाना कोतवाली सदर में आयुध अधिनियम के तहत मामला पंजीकृत किया गया है। बरामद कार को सीज कर दिया गया है। जिसका नंबर UP78AX1273 है। अभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाली टीम में थाना कोतवाली सदर के उपनिरीक्षक सुशील कुमार, उपनिरीक्षक प्रेम नारायण सरोज, स्वाट सर्विलांस टीम के उप निरीक्षक गौरव कुमार के साथ उनकी टीम मौजूद थी।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों के चलते प्रदेश में आचार संहिता लगी है और पुलिस प्रशासन पर चुनावों में शांति व्यवस्था कायम रखना बड़ी चुनौती है।



आपको बताते चलें कि उन्नाव का माखी दुष्कर्म और पीड़िता के पिता की हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा झेल रहे कुलदीप सिंह सेंगर का गांव है। जहां से बीजेपी ने निष्कासित कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष संगीता सेंगर को एक बार फिर मैदान में उतारा है। बांगरमऊ से विभिन्न पार्टी से चार बार विधायक रहे सेंगर की पत्नी उन्नाव के फतेहपुर चौरासी से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ेंगी।



बहराइच में अवैध असलहा फैक्ट्री पर छापा


बहराइच पुलिस टीम ने अवैध असलहा बनाने वाले शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है। हुजूरपुर थाने का मोस्ट वांटेड 10 हजार का इनामी अपराधी नदीम भारी मात्रा में बने और अधबने अवैध असलहों के साथ गिरफ्तार किया गया। ASP अशोक कुमार के नेतृत्व में अवैध असलहा फैक्ट्री का पर्दाफाश हुआ। थाना रामगांव की पुलिस टीम ने तमाचपुर गांव में छापामार कर हिस्ट्रीशीटर अपराधी नदीम को गिरफ्तार किया


पुलिस का कहना है कि नदीम पंचायत चुनाव में इस्तेमाल के लिये आर्डर पर अवैध असलहे बनाने और सप्लाई करने का व्यापार कर रहा था। थाना रामगांव के सराय मेहराबाद गांव का रहने वाले शातिर अपराधी नदीम पुत्र छैलू पर कई थानों में दर्ज है। नदीम की गिरफ्तारी के बाद पुलिस उसके नेटवर्क के अन्य साथियों को तलाश रही है।


टीम स्टेट टुडे


विज्ञापन
विज्ञापन

48 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0