google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page
Writer's picturestatetodaytv

NCP दिल्ली नगर निगम चुनाव में ताल ठोकेगी, योगानंद शास्त्री की अगुवाई में चुनाव लड़ने की तैयारी



राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अब महाराष्ट्र के बाद दिल्ली में जड़े जमाने की तैयारी कर रही है। पार्टी ने हाल ही में कांग्रेस छोड़कर शामिल हुए दिल्ली के वरिष्ठ नेता योगानंद शास्त्री की अगुवाई में आगामी नगर निगम चुनावों में पूरी ताक़त झोंकने का फ़ैसला लिया है। योगानंद शास्त्री कुछ बीते हफ़्ते ही पार्टी मुखिया शरद पवार की मौजूदगी में NCP में शामिल हुए हैं। उनके साथ उनके समर्थकों ने भी NCP का दामन थामा था। उनके पार्टी में आने के बाद से ही ये माना जा रहा था, कि NCP महाराष्ट्र और केरल से आगे निकल कर दिल्ली में भी अपनी संभावनाए देख रही है।


इसी कड़ी में पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में दिल्ली प्रदेश कार्यकारिणी की एक अहम बैठक हुई, जिसमें कई अहम फ़ैसले लिए गए। बैठक में ये साफ़ किया गया कि पार्टी दिल्ली में बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को चुनौती देने के मूड में है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. धीरज शर्मा ने बताया कि- दिल्ली में एक तरह की विकल्पहीनता की स्थिति बन गई है। नगर निगम में बीजेपी काबिज है, जबकि आम आदमी पार्टी प्रदेश की सत्ता संभाल रही है, लेकिन दोनों ही पार्टियां अपने अपने क्षेत्रों में काम करने में बुरी तरह फेल हुई हैं। उन्होने प्रदूषण का मुद्दा उठाते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी और बीजेपी की वजह से प्रदेश के लोग ज़हरीली हवा में सांस लेने को मजबूर हैं। इसके अलावा अल्पसंख्यकों के कल्याण के मुद्दे पर भी धीरज शर्मा ने बीजेपी के साथ कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को भी घेरा, उन्होने कहा कि कांग्रेस लोगों में उम्मीद जगाने में नकाम रही है, जबकि आम आदमी पार्टी की राजनीति भी लोग देख रहे हैं, ऐसे में राष्ट्रवादी कांग्रेस सभी के लिए बेहतर विकल्प बन कर उभरेगी। उन्होने बताया कि आने वाले वक़्त में पार्टी संगठन को बूथ स्तर पर मज़बूत करने का काम करेगी और नए लोगों को अपने साथ जोड़ेगी।


वरिष्ठ नेता योगानंद शास्त्री ने भी दिल्ली में ताल ठोंकने का ऐलान किया। उन्होने कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर काम करने की अपील की। योगानंद शास्त्री ने कहा कि पार्टी शरद पवार जी के अनुभव और धीरज शर्मा जैसे युवा नेताओं की ऊर्जा को एक साथ लाकर समन्यवय की राजनीति करेगी। कार्यकारिणी में ज़्यादा से ज़्यादा युवाओं और महिलाओं को मौक़ा देने का भी भरोसा दिया गया।


इस कार्यकारिणी में राष्ट्रवादी विद्यार्थी कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया दूहन और दिल्ली प्रदेश के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।


टीम स्टेट टुडे



35 views0 comments

Comments


bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0