google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

वाराणसी की दिव्यता "देव दीपावली" - जब देवता उतरे धरती पर

Updated: Nov 21, 2021



कार्तिक मास की पूर्णिमा पर काशी की अदभुत अलौकिक और दिव्‍य दीपावली चौरासी गंगा घाटों पर अपनी स्‍वर्णिम आभा बिखेर रही है। शुक्रवार की शाम को दीपों की दपदप, विद्युत झालरों की जगमग, सुरों की खनक, कहीं गीत-संगीत की सरीता बह रही है।



फूलों की सुवास तो कहीं चटकीले रंगों का वास। सच कहें तो गंगा की लहरों पर सतरंगी इंद्रधनुष आकाश से उतर आया। देवाधिदेव महादेव की नगरी काशी में शुक्रवार शाम गंगधार स्वर्ण रश्मियों की फुहार से नहाई। इस ओर से लेकर उस छोर तक दोनो किनारे अनगिन दीप टिमटिमाए मानो सुनहरी किरणों के रूप में गंगा के चरण पखारने सितारों की कतार धरती पर चली आई।


वीडियो के लिए नीचे क्लिक कीजिए



घाटों पर जगमग तो लहरों पर भी ऐसा बहुरंगी नजारा जिसे देख इंद्रधनुष भी शरमाए। नगर के अनूठे जल ज्योति पर्व देवदीपावली पर गंगा किनारे सजी ऐसी चमत्कारी दृश्यावली, विह्वïल प्रकाश पुकार जिसके सम्मोहनपाश में बंधे बनारस और पूर्वांचल ही नहीं देश भर से लोग खींचे चले आए। इस अद्भुत नजारे को जी-भर कर नयनों में समेटा और विभोर मन हर हर महादेव के उद्घोष से खुद को न रोक पाए।


टीम स्टेट टुडे


#BreakingNews #ViralVideo #varanasi_city_politics #news #state #PM #Narendra Modi In Varanasi #PrimeMinister Narendra Modi #Modi will present 28 projects #Projects worth 5189 crores #PM gift to Varanasi #PM in kashi

#DevDeepawali in Varanasi# Maa Ganga wore it

#Chaurasi Ganga Ghat# Varanasi News

#वाराणसी में देव दीपावली

#मां गंगा ने पहना

#दीपों का चंद्रहार

#घाटों पर स्‍वर्णिम आभा

#चौरासी गंगा घाट

#वाराणसी समाचार

#देवदीपावली 2021

#National News# Uttar Pradesh news

43 views0 comments

Comments


bottom of page