google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

आध्यात्मिक गुरु देवेंद्र मोहन "भैयाजी" के बरेली पहुंचने पर उत्सव सा माहौल



स्वामी दिव्यानंद जी महाराज (ब्रह्मलीन) के उत्तराधिकारी देवेंद्र मोहन (भैया जी) का दस वर्ष पश्चात भारत आगमन हुआ है। अपने अनुयायियों एवं संगत से मुलाकात के क्रम में देवेंद्र मोहन (भैया जी) दिनांक 26 मई 2022 को बरेली के स्वामी दिव्या नंद नगर , भोजीपुरा आश्रम आ रहे हैं।


स्वामी दिव्यानंद जी महाराज ने वर्ष 2001 में देवेंद्र मोहन भैया जी महाराज को संत कृपाल नगर संडीला में उत्तर प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री और वर्तमान में भारत के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह , पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद बरेली संतोष गंगवार और लाखों संगत की मौजूदगी में अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था।



16 फरवरी 2012 को देवेंद्र मोहन भैया जी महाराज ने स्वामी दिव्यानंद जी महाराज के संरक्षण में अपने गुरुदेव की याद को चिरस्थायी बनाने के लिए बरेली के भोजीपुरा में स्वामी दिव्यानंद नगर का शिलान्यास किया था। जिसे वर्तमान में स्वामी दिव्यानंद नगर, भोजीपुरा आश्रम के नाम से जाना जाता है।


भारत आगमन के बाद 3 मई 2022 को दिव्यानंद स्पिरिचुअल फाउंडेशन के निदेशकों की मौजूदगी में देवेन्द्र मोहन जी ने आश्रम और संस्था का कार्यभार संत कृपाल नगर सन्डीला में सम्भाल लिया है। अब स्वामी दिव्या नंद जी द्वारा स्थापित समस्त आश्रमों और संस्था की सभी गतिविधियां पूज्य देवेन्द्र मोहन भैया जी के मार्गदर्शन में ही संचालित हो रही है।



इसी क्रम में 26 मई को देवेंद्र मोहन भैया जी महाराज दिव्यानंद नगर भोजीपुरा में संस्थागत एवं सामाजिक विविध विषयों पर अपने विचार प्रकट करेंगे। साथ ही भविष्य की वृहद योजनाओं का कार्यक्रम भी संगत के साथ साथ बरेली के आमजनों के सम्मुख रखा जाएगा। इस अवसर पर विशाल सत्संग एवं भंडारे का आयोजन भी किया गया है।


देवेंद्र मोहन जी के आने की सूचना मात्र से संगत और आश्रम से जुड़े अनुयायियों में आशा और उत्साह और नवीन ऊर्जा का संचार हुआ है। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में देवेंद्र मोहन भैया जी महाराज के अनुयायी देश-प्रदेश के अन्य हिस्सों से भी बरेली पहुंच रहे हैं।



स्वामी दिव्यानंद नगर में आयोजित सत्संग एवं भंडारा कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रुप में पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद बरेली माननीय श्री संतोष कुमार गंगवार जी एवं उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री श्री बहोरन लाल मौर्य जी और डॉ. एम.पी. आर्य जी विधायक नवाबगंज बरेली की उपस्थिति रहेगी।


टीम स्टेट टुडे

बरेली


35 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0