google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

डीएम की अध्यक्षता में जिला स्तरीय पुनर्रीक्षा समिति की बैठक


पीलीभीत, 17 मार्च 2023 : जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार की अध्यक्षता में जिला स्तरीय जिला समन्वय समिति व जिला स्तरीय पुनर्रीक्षा समिति की बैठक गोमती सभागार विकास भवन में सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी द्वारा जिला समन्वय समिति की बैठक में समीक्षा करते हुए ऋण जमा अनुपात में जिन बैंकों का ऋण जमानुपात भारतीय रिजर्व बैंक के मानक के अनुरूप नहीं था, उनको ऋण जमानुपात में अपेक्षित सुधार किये जाने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी द्वारा मुख्यमंत्री ग्रामोद्योग रोजगार योजना के तहत जनपद को प्राप्त लक्ष्यों को पूर्ण किये जाने पर सभी बैंकर्स को बधाई दी। साथ ही पीएमईजीपी एवं एमवाईएसवाई में लक्ष्यों के सापेक्ष पत्रावलियों के वितरण को 15 दिन के अंदर पूर्ण करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने एनआरएलएम योजना के तहत लंबित समस्त आवेदनों को आगामी 15 दिवस के अंदर निस्तारित करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी द्वारा जिलाधिकारी-कोर्ट में लंबित सरफेसी प्रकरणों में बैंकों द्वारा नामित वकील, दी हुई तारीख पर उपस्थित न होने के कारण नाराजगी व्यक्त की गई और साथ ही यह निर्देश दियेा कि आगे से इस तरह की पुर्नावृति ना हो। जिलाधिकारी द्वारा सभी बैंक अधिकारियों को जनसुनवाई का निस्तारण समय पर करने क लिए निर्देशित किया। इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि यह सुनिश्चित किया जाये कि लोगों को रोजगार हेतु ऋण देने में किसी भी प्रकार की लापरवाही न की जाये।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी धर्मेन्द्र प्रताप सिंह, एलडीएम गौरव गुप्ता, जिला कृषि अधिकारी, पीओ डूडा, जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला गन्ना अधिकारी, भारतीय रिजर्व बैंक के सहायक महाप्रबंधक, परियोजना निदेशक (डीआरडीए), जिला कृषि सभी बैंकों के जिला समन्वयक, उपायुक्त उद्योग, जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहें।

रिपोर्टर-रमेश कुमार

5 views0 comments

Comments


bottom of page