google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

डा. अखिलेश दास फाउण्डेशन ने बीबीडी में आयोजित किया निशुल्क मेगा टीकाकरण शिविर




उत्तर प्रदेश सरकार एवं माननीय योगी आदित्यनाथ जी का बीबीडी ग्रुप ने जताया आभार

भारत सरकार व राज्य सरकार के साथ सहभागिता कर कोविड की रोकथाम के लिए अखिलेश दास फाउण्डेशन ने आयेजित किया टीकाकरण

डॉ. अखिलेश दास फाउण्डेशन को गर्व है कि वह समाजिक सरोकार व राष्ट्रसेवा के प्रति समर्पित है- श्रीमती अलका दास

कोरोना से बचाव के लिए फाउण्डेशन जागरूकता अभियान के माध्यम से लगातार प्रत्यनशील- विराज सागर दास

बीबीडी कैम्पस में भारत सरकार, उत्तर प्रदेश सरकार एवं डॉ. अखिलेश दास गुप्ता फाउडेशन के संयुक्त तत्वाधान में कोविड की रोकथाम के लिए निःशुल्क कोविड मेगा टीकाकरण का आयोजन किया गया। शिविर में टीकाकरण के लिए समाज के प्रत्येक वर्ग की भागीदारी से शिविर का वातावरण उत्साहित करने वाला रहा। डॉ अखिलेश दास गुप्ता फाउंडेशन कोविड-19 के प्रथम चरण से इसके बचाव व संक्रमितों के इलाज, भोजन, लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस के साथ अनेक सुविधाएं उपलब्ध कराने में अग्रणी भूमिका निर्याहित करता चला आ रहा है। यही नहीं पूरे लखनऊ हिर के सैनेटाइजेशन का बीड़ा भी उठाया और यह कार्य पूरे मनोयोग से लगातार किया जा रहा है।


मेगा टीकाकरण कैम्प आयोजन के अवसर पर बीबीडी ग्रुप के चेयरपर्सन अलका दास गुप्ता ने कहा है कि डॉ0 अखिलेश दास गुप्ता फाउंडेशन को गर्व है कि यह सामाजिक सेवा व राष्ट्र सेवा के प्रति समर्पित होकर कार्य करता आ रहा है। कोविड जैसी महामारी से अनेको लोग संक्रमित हुए, उस त्रासदी पर फाउंडेशन ने राष्ट्र के प्रति अपनी जिम्मेदारियों व कर्तव्यों के प्रति सजग होकर सेवा प्रदान किया। हम भविष्य के प्रत्येक चुनौती में सामाजिक सरोकारों से जुड़े रहकर अपने कर्तव्यों के पथ पर अग्रसरित रहेंगे।



बीबीडी समूह व डॉ० अखिलेश दास गुप्ता फाउंडेशन के चेयरमैन विराज सागर दास ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए फाउंडेशन जागरूकता अभियान के माध्यम से लगातार प्रयत्नशील है, आम जन मानस को संकट के समय जिस तरह की जैसी आवश्यकता थी उसको उपलब्ध कराने में देरी फाउंडेशन ने नहीं की। भोजन, ऑक्सीजन, सैनेटाइजेशन, एम्बुलेंस सेवा उपलब्ध कराने में संक्रियता बनाये रखी। यह हमारा मानवीय कर्तव्य था जिसका पूर्णतया निर्वहन किया।


विराज सागर दास ने कहा कि फाउंडेशन के सेवा कार्यों को केन्द्र व राज्य सरकारों का भरपूर सहयोग मिला , राज्य , केंद्र सरकार के मेगा टीकाकरण अभियान का हिस्सा बनना हमारे लिये देश की सेवा करना है , दोनो सरकारों ने वैश्विक त्रासदी से मुकाबला करने में दृढइच्छाशक्ति का प्रदर्शन किया आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में मेगा अभियान के हम हिस्सा है वही यह अभियान टीकाकरण का आज एक रिकार्ड स्थापित कर मानवता की रक्षा करने का सार्थक अवसर भी साबित होगा।



समूह के चेयरमैन ने अपील करते हुए कहा कि कोविड अपना प्रतिदिन रूपरंग बदलकर मानव जीवन को संकट में डालने की कोशिश कर रहा है। इसका एक मात्र बचाय टीकाकरण / मास्क का उपयोग सामाजिक दूरी के साथ स्वच्छता ही है । इसके लिए सरकार की गाइडलाइन्स का पालन करना आवश्यक हैं, हम इस संकटपूर्ण त्रासदी से मुकाबले के लिए हर समय तैयार है आपको भी जागरूक होकर समाज के प्रति अपने दायित्वों का निर्वहन करते रहना है। केन्द्र व राज्य सरकार के सहयोग से आयोजित मेगा टीकाकरण कैम्प के लिये दोनो सरकारों के प्रति आभार व्यक्त किया। इस टीकाकरण अभियान में आस-पास के गांवों ने कोविड़ के नियमों का पालन करते हुए बढ़- चढ़ कर हिस्सा लिया।


इस मेगा कोविड टीकाकरण के अवसर पर डॉ. एस. एम. के. रिजवी, डीन स्टूडेन्ट वेलफेयर ने उपस्थित आर.के. अग्रवाल, मुख्य अधिशासी निदेशक, बीबीडी एजूकेशनल ग्रुप, डॉ. ए. के. मित्तल , वाइस चांसलर, बीबीडीयू, डॉ. सुधा सिंह, रजिस्ट्रार, बीबीडीयू, सलमान बेग, निदेशक - सचालन , सभी फैकल्टी, स्टाफ का विशेष सहयोग के लिए आभार एवं धन्यवाद दिया।


टीम स्टेट टुडे


विज्ञापन

bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0