google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

शराब के अवैध कारोबारियों की अब खैर नहीं, इस अधिकारी ने आसमान में छोड़े एडवांस “उड़ते तीर”



बहराइच- भारत नेपाल बार्डर के जिले बहराइच का आबकारी विभाग अवैध शराब के कारोबार पर लगाम कसने के अब ड्रोन कैमरों का इस्तेमाल कर शराब माफियाओं पर शिकंजा कसने का काम करने जा रहा है। जिलाधिकारी के निर्देश पर आबकारी विभाग अब ड्रोन कैमरों से लैस होकर अवैध शराब के कारोबारियों के ठिकानों पर दल बल के साथ छापेमारी का पूरा माइक्रो प्लान बनाया है।



आपको बता दें कि सीमावर्ती जिला बहराइच घाघरा, व सरयू नदी के साथ ही कतर्नियाघाट वाइल्डलाइफ क्षेत्र घने जंगलों से घिरा इलाका है। जहां नदियों के किनारे व जंगल क्षेत्र में बड़े पैमाने पर अवैध शराब बनाने का गोरखधंधा तमाम शराब माफियाओं द्वारा किया जाता है। ऐसे इलाके में अवैध शराब के कारोबारियों पर नकेल कसने के लिये DM बहराइच डॉ. दिनेश चंद्र के निर्देश पर बहराइच का आबकारी विभाग जंगल क्षेत्र में ड्रोन कैमरों से शराब माफियाओं के अड्डों पर छापेमारी करने का खाका तैयार किया है।



इस कार्य के लिये आबकारी विभाग की टीम के साथ ही इलाके की पुलिस और SSB की टीम संयुक्त रूप से 'ऑपरेशन ड्रोन' के जरिये अवैध शराब के कारोबारियों के नेक्सेस को तोड़ने के लिये अवैध शराब के अड्डों पर मिशन छापेमारी अभियान चलाएगी।


टीम स्टेट टुडे


विज्ञापन

61 views0 comments