google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

बढ़ गए कोरोना के मामले , गाजियाबाद बार्डर सील, दिल्ली जाना हुआ कठिन



उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में कोरोना के मामले अचानक बढ़ गए हैं। इसके बाद जिला प्रशासन ने सतर्कता बरतते हुए एक बार फिर से दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर सील कर दिया गया है। सिर्फ पास वालों को ही जिले में प्रवेश की अनुमति होगी। इस आदेश के बाद गाजियाबाद से दिल्ली काम करने जाने वालों के बीच हड़कंप मच गया है।


Advt.

डीएम की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि सिर्फ पास वालों को ही बॉर्डर पार करने की अनुमति दी जीएगी। माल ढुलाई, बैंकिंग सेवाओं और आवश्यक वस्तुएं लाने-ले जाने वाले वाहनों को पास लेकर चलना जरूरी होगा। बॉर्डर पर तैनात पुलिस पूछताछ कर सकेगी। पुलिस पास चेक करेगी और जब आश्वास्त होगी तभी किसी को गाजियाबाद में प्रवेश दिया जाएगा।


इन्हें नहीं होगी पास की जरूरत

हालांकि डीएम ने कहा कि डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, पुलिस, बैंक कर्मियों को पास की जरूरत नहीं होगी। इन लोगों को अपना परिचय पत्र ही दिखाना काफी होगा। उनके परिचय पत्र को देखकर उन्हें बॉर्डर पार करने दिया जाएगा। वहीं ऐंबुलेंस बिना किसी रोक-टोक के आ-जा सकेंगीं। भारत सरकार में काम करने वाले उप सचिव और उसके ऊपर के अधिकारियों को भी परिचय पत्र के आधार पर ही आने-जाने की अनुमति होगी।

Advt.

सरकारी कर्मचारियों पर भी सख्ती

डीएम ने आदेश में कहा है कि गाजियाबाद में कई ऐसे सरकारी कर्मचारी हैं जो दिल्ली में काम करते हैं। सरकारी कर्मचारियों के 33 फीसदी सीमा निर्धारित करते हुए कार्यालयों में उपस्थिति के निर्देश हैं लेकिन इसका पालन नहीं हो रहा है। ऐसे कर्मचारियों के लिए 33 फीसदी की सीमा के आधार पर दफ्तर से पास जारी होंगे जिन्हें साप्ताहिक और दैनिक आधार पर जारी किया जाएगा, उन्हें ही अनुमति होगी।


हॉटस्पॉट वालों पर बैन


डीएम ने कहा कि दिल्ली के हॉटस्पॉट इलाके से गाजियाबाद आने वालों को किसी भी तरह प्रवेश नहीं दिया जाएगा, भले ही उनके पास प्रवेश के लिए अनुमति ही क्यों न हो। वहीं गाजियाबाद के हॉटस्पॉट इलाकों के लोगों को भी बाहर जाना पूर्ण प्रतिबंध है।


टीम स्टेट टुडे


Advt.

Advt.

54 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0