google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

राज्यपाल के निर्देश, बलिदानियों के बच्चों को प्रदान करें साइकिल-लैपटाप


लखनऊ, 10 सितंबर 2023 : राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उत्तर प्रदेश पुलिस आर्म्ड फोर्सेज के बलिदानियों के बच्चों को साइकिल व लैपटाप प्रदान किए जाने का निर्देश दिया है। राजभवन में हुई उप्र पुलिस आर्म्ड फोर्सेज सहायता संस्थान, लखनऊ की प्रबंध समिति की 40वीं बैठक में राज्यपाल ने लाभार्थियों के कल्याण से जुड़ी योजनाओं पर विमर्श किया।

राज्यपाल ने बच्चों को गियर वाली साइकिल तथा स्नातक कर रहे बच्चों को लैपटाप उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। राज्यपाल ने कहा कि दिवंगत कर्मियों के आश्रित लाभार्थियों का डाटाबेस तैयार किया जाए। अधिकारी आश्रित परिवारों के संपर्क में रहें तथा उन्हें मिल रही योजनाओं के लाभ व सहायता के बारे में जानकारी रखें।

कहा कि लाभार्थियों को स्थानीय स्तर पर ही सहायता प्रदान करने की सुविधा होनी चाहिए। उत्तर प्रदेश पुलिस आर्म्ड फोर्सेज के दिवंगत कर्मियों के नौ आश्रितों को तीन-तीन लाख रुपये के टर्म डिपाजिट की रसीद भी प्रदान की।राज्यपाल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में समिति के वित्तीय विवरण व सहायता के लिए लाभार्थियों को हुए भुगतान के विवरण समेत कुल 12 बिंदुओं पर चर्चा हुई। बैठक में मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के तौर पर वित्त मंत्री सुरेश खन्ना उपस्थित रहे।

इसके अलावा प्रमुख रूप से विधान परिषद सदस्य डा. महेन्द्र कुमार सिंह, विधान सभा सदस्य मेजर सुनील दत्त द्विवेदी, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र, अपर मुख्य सचिव वित्त दीपक कुमार, डीजीपी विजय कुमार, विशेष सचिव राज्यपाल बद्री नाथ सिंह, विशेष कार्याधिकारी शिक्षा डा. पंकज जानी, सचिव वित्त शाहिद मंजर अब्बास रिजवी, ब्रिगेडियर रवि व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
0 views0 comments

Comentários


bottom of page