google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

हेराल्ड केस में सोनिया-राहुल को ईडी का नोटिस, कांग्रेस बोली- झुकेंगे नहीं


नई दिल्ली, 1 जून 2022 : प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी सांसद राहुल गांधी को 8 जून को तलब किया है। इस मामले को 2015 में जांच एजेंसी ने बंद कर दिया था.

रणदीप सिंह सुरजेवालाने भाजपा परसाधा निशाना

कांग्रेस नेता रणदीपसिंह सुरजेवाला नेइसे लेकर भाजपापर निशाना साधाहै। उन्होंने कहाकि नेशनल हेराल्डअखबार 1942 में शुरूकिया गया। उससमय अंग्रेजों नेइसे दबाने कीकोशिश की। आजमोदी सरकार भीयही कर रहीहै और इसकेलिए ईडी काइस्तेमाल किया जारहा है। ईडीने हमारी अध्यक्षसोनिया गांधी और राहुलगांधी को नोटिसदिया है।

'बदले की राजनीति कर रही भाजपा'

बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए रणदीप सिंह सुरजेवाला और अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, ' सोनिया गांधी और राहुल गांधी को ईडी का समन भेजना, भाजपा द्वारा विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने के लिए प्रतिशोध और बदले की राजनीति है जैसा कि उन्होंने देश के अन्य विरोधियों के साथ किया है।' कांग्रेस नेताओं ने कहा कि इसका कोई मामला नहीं बनता है और इसका एकमात्र इरादा 'दुर्भावनापूर्ण' है। मामले को 2015 में बंद कर दिया गया था।'

हाल ही में दर्ज किया गया मामला

बता दें, यह मामला हाल ही में पार्टी द्वारा प्रमोटेड यंग इंडियन में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच के लिए दर्ज किया गया था, जिसे नेशनल हेराल्ड अखबार का मालिकाना हक प्राप्त है।

सोनिया और राहुल के बयान दर्ज करना चाहती है एजेंसी

अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी प्रिवेंशन आफ मनी लान्ड्रिंग एक्ट की आपराधिक धाराओं के तहत सोनिया और राहुल गांधी के बयान दर्ज करना चाहती है। नेशनल हेराल्ड एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड द्वारा प्रकाशित किया जाता है और यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड के स्वामित्व में है। जांच के तहत एजेंसी ने हाल ही में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं मल्लिकार्जुन खड़गे और पवन बंसल से पूछताछ की थी।

हम लडे़ंगे, हम जीतेंगे, हम झुकेंगे नहीं- कांग्रेस

ईडी के नोटिस पर कांग्रेस के आफिशियल अकाउंट से एक ट्वीट किया गया है। इस ट्वीट में कहा गया है, 'जब कांग्रेस अंग्रेज हुकूमत के अत्याचारों से नहीं डरी, तो ED का नोटिस सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी की हिम्मत को क्या ख़ाक तोड़ पाएगा। हम लड़ेंगे...हम जीतेंगे...हम झुकेंगे नहीं...हम डरेंगे नहीं।'

2 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0