google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

बाढ़ के पानी में जब हुआ ध्वजारोहण – देशभक्ति की मिसाल बना थाना



देश में आजादी की 74वीं वर्षगांठ का जश्न हिलोरें मार रहा है। कोविड गाइडलाइंस के चलते स्वतंत्रता दिवस समारोह में हर बार की तरह लोगों की भीड़ तो नहीं दिख रही लेकिन जो जहां है वहीं से राष्ट्रभक्ति का परिचय देने में कोई पीछे नही रहा।

स्वाधीनता दिवस के मौके पर दिल को छू लेने वाली तस्वीरें भारत नेपाल बार्डर के जिले बहराइच से आईं। राष्ट्रप्रेम का जज़्बा क्या होता है इन तस्वीरों ने जाहिर कर दिया।





ये तस्वीरें है बहराइच के बाढ़ ग्रस्त इलाके थाना बौंडी की। नेपाल से छोड़े गए पानी के दबाव से घाघरा नदी उफान पर है। जिससे इलाके में बाढ़ जैसे हालात हैं। थाना बौंडी में चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है। बावजूद इसके थाने में 15 अगस्त का झंडारोहण करने के लिये थनाध्यक्ष सुभाष चंद सिंह ने पूरे थाने के स्टाफ के साथ घुटनों घुटनों तक भरे पानी में खड़े होकर न सिर्फ झंडारोहण किया, बल्कि आन बान और शान के प्रतीक राष्ट्रीयध्वज तिरंगे को सलामी देकर राष्ट्रगान गाकर आजादी के पर्व को पूरे जोश के साथ मनाया गया। सादगी का भी अपना रंग होता है, माहौल होता है। ये इन तस्वीरों से साफ हो गया।



इस दौरान थानाध्यक्ष बौंडी, सुभाष चन्द्र सिंह, और महिला सिपाहियों ने कहा कि हमारे देश के वीर जवान ग्लेशियर, और सियाचीन जैसे इलाको में जीरो डिग्री सेल्सियस में अपना फर्ज निभाते हैं, ये तो हमारे लिये गौरव की बात है, की हमको ये सौभाग्य मिला, अगर पानी गले तक भी क्यों न होता फिर भी हम सबका हौसला किसी मायने में नहीं टूटता।

देशभक्ति के इस जज्बे को बार बार वंदन।


टीम स्टेट टुडे



90 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0