google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

वीकेंड लॉकडाउन का मिनी फॉर्मूला, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सोमवार से शुक्रवार खुलेंगे दफ्तर



कोरोना को लेकर यूपी सरकार का बड़ा फैसला यूपी सरकार का ‘मिनी लॉकडाउन’ फार्मूला संक्रमण नियंत्रण के लिए ‘मिनी लॉकडाउन’ होगा यूपी में अब हर हफ्ते लगेगा वीकेंड लॉकडाउन सप्ताह में 2 दिन प्रदेश में लागू होगा लॉकडाउन हफ्ते में 2 दिन सभी दफ्तर, बाजार रहेंगे बंद प्रदेश में शनिवार और रविवार रहेगा लॉकडाउन अब हफ्ते में 5 दिन खुलेंगे बाजार और दफ्तर शनिवार, रविवार को बंद रहेंगे दफ्तर, बाजार

प्रदेश में अब हर हफ्ते लगेगा वीकेंड लॉकडाउन


इस बीच लखनऊ में कोरोना के मामले लगातार बढ़ें हैं।

सरकार अपने स्तर पर कोरोना की रैबिट टेस्टिंग कराने की प्रक्रिया को और तेज कर रही है। साथ ही यह उम्मीद भी लोगों से कर रही है कि जिन 5 दिनों में कामकाज करने की इजाजत सरकार ने दी है उस दौरान गाइडलाइंस का पालन हो।


लखनऊ में रविवार के दिन 200 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मामले मिले हैं। लखनऊ के अस्पताल पूरी तरह से पैक हैं। लिहाजा बचाओ ही सुरक्षा है।


सरकार की तरफ से अपील की गई है कि अगर जरूरी ना हो तो घर से बाहर ना निकले।


सोमवार से शुक्रवार जब अनलॉक की स्थिति रहेगी उस दौरान बाजार दफ्तर निजी और सरकारी कामकाज पहले की तरह आगे बढ़ेंगे लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना गाइडलाइंस का पालन अनिवार्य होगा। सरकार ने बगैर मास्क के घूमते जाए पाने पर ₹500 का जुर्माना लगाने का फैसला किया है।


अनलॉक की स्थिति में धर्मस्थल भी खुलने लगे हैं। लोगों की भीड़ भी बड़ी थी लेकिन जिस तेजी से कोरोना के मामले बढ़े हैं उसे देखते हुए सरकार ने मंदिरों में भी कोरोना गाइडलाइंस को पूरी तरह से पालन करने का अनुरोध किया है।


टीम स्टेट टुडे



39 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0