google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

डबल मर्डर से थर्राया लखनऊ, अति सुरक्षित ज़ोन में हुईं हत्याएं



उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था को पटरी पर लाने के प्रयास में लगे सीएम योगी आदित्यनाथ के लखनऊ के सरकारी आवास से चंद कदम की दूरी पर डबल मर्डर से सनसनी फैल गई है। राजधानी लखनऊ में हाई सिक्योरिटी जोन में डबल मर्डर से पुलिस महकमे में खलबली मच गई है।

सीएम योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास, पांच कालीदास मार्ग से चंद कदम की दूरी पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आवास के सामने विक्रमादित्य मार्ग पर रेलवे कालोनी में रेलवे अधिकारी आरडी वाजपेयी की पत्नी और बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। डबल मर्डर की सूचना पर लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय फोर्स के साथ मौके पर हैं।


लखनऊ में भारतीय रेलवे सेवा के बड़े अधिकारी राजीव दत्त वाजपेयी (आरडी) बाजपेई की पत्नी और बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। यह घटना राजधानी के अति सुरक्षित गौतम पल्ली इलाके में उनके सरकारी आवास पर हुई। इनके घर में घुसकर अपराधियों ने गोली मार दी है। इंडियन रेलवे सर्विसेज के बड़े अधिकारी आरडी बाजपेई रेलवे के मीडिया सलाहकार भी हैं। आरडी वाजपेयी रेल मंत्रालय में एक्सक्यूटिव डायरेक्टर हैं। वह लखनऊ में सीनियर डीओएम भी रह चुके हैं। उनकी पत्नी मालती तथा बेटे शरद(19 साल) का शव बिस्तर पर पड़ा था। बेटी ने दोनों को लहूलुहान देखकर पुलिस को सूचना दी। इस प्रकरण के बाद बेटी सदमे में है। डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी के साथ पुलिस आयुक्त लखनऊ समेत बड़े अधिकारी मौके पर हैं। पुलिस ने लूट की घटना से इन्कार किया है। नौकरों से पूछताछ की जा रही है।


राजधानी के बेहद वीआईपी इलाके गौतम पल्ली क्षेत्र में डबल मर्डर से सनसनी है। रेलवे के अधिकारी रेल मंत्रालय में एक्सक्यूटिव डायरेक्टरआरडी वाजपेयी की पत्नी व बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। विवेकानंद मार्ग पर उनके सरकारी आवास में उनकी पत्नी तथा बेटे की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या को अंजाम दिया गया है। गौतम पल्ली थाना क्षेत्र उत्तर प्रदेश की सत्ता का बड़ा केंद्र माना जाता है। यहां पर सीएम के साथ ही तमाम मंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री के साथ शासन के शीर्ष प्रशासनिक तथा पुलिस अधिकारी रहते हैं।


टीम स्टेट टुडे




20 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0