google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

मथुरा में पुलिस और आरएसएस कार्यकर्ताओं के बीच भिड़त, जूते-चप्पल,हेलमेट,लाठी,डंडे सब चले



खबर मथुरा से है। जहां वृंदावन कुंभ क्षेत्र में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और पुलिस के बीच भिड़ंत हो गई। जहां संघ के एक पदाधिकारी का पुलिस पर मारपीट करने का आरोप है वहीं चुंगी चौराहा पर युवकों ने पुलिसकर्मियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा।


शनिवार को आरएसएस के जिला प्रचारक मनोज कुमार कुंभ क्षेत्र में देवरहा घाट पर यमुना में स्नान कर रहे थे। बताया जा रहा है कि वह रैलिंग को पार कर स्नान यमुना स्नान कर रहे थे। वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने रैलिंग पार कर यमुना में जाने से मना किया। इसी बात को लेकर पुलिसकर्मी और संघ पदाधिकारी के बीच नोकझोंक हो गई। आरोप है कि यहां तैनात पुलिसकर्मियों ने संघ पदाधिकारी के साथ मारपीट कर दी। इसकी भनक लगते ही कुछ ही समय में संघ एवं भाजपा कार्यकर्ता कुंभ क्षेत्र में बड़ी संख्या पहुंचे।



सीओ सदर और मेला प्रभारी भी मौके पर पहुंच गए। दोनों ही पक्ष कोतवाली पहुंच गए। यहां भाजपा जिलाध्यक्ष मंजू शर्मा, नगर अध्यक्ष, संघ के स्वयंसेवक, विहिप कार्यकर्ता सहित हिन्दूवादी संगठनों के दर्जनों लोग कोतवाली में जमा हो गए। उन्होंने पुलिस प्रशासन के विरोध में प्रदर्शन कर रोष व्यक्त किया और आरोपी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की मांग की है। इस गहमागहमी के बीच चुंगी चौराहा पर तैनात दो पुलिसकर्मियों को हिन्दूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। चुंगी चौराहा पर जमकर हंगामा हुआ।



पुलिसकर्मियों से हुई मारपीट के बारे में जब जिलाध्यक्ष मधु शर्मा से जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि संघ के पदाधिकारी मनोज के साथ पुलिसकर्मियों ने जो अभद्रता की है उन पुलिसकर्मियों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए। वहीं उन्होंने पुलिस से मारपीट करने के मामले में कहा कि पुलिस से मारपीट करने वाले संगठन के कार्यकर्ता नहीं है। वह कोई और लोग हो सकते हैं।


विहिप पदाधिकारी बच्चू सिंह का कहना हे कि कुंभ क्षेत्र में आरएसएस के पदाधिकारी के साथ मारपीट और अभद्रता करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए। इस संबंध में पुलिस अधिकारियों से बात की जा रही है।



चंद्र मोहन दीक्षित
चंद्र मोहन दीक्षित

रिपोर्ट - चंद्रमोहन दीक्षित

टीम स्टेट टुडे


68 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0