google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

बांदा जेल में क्या है तैयारी - जहां लाया जाएगा मुख्तार अंसारी



माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को यूपी नहीं बल्कि पंजाब पुलिस ही अपनी अभिरक्षा में बांदा जेल लाएगी। इसके पहले पंजाब पुलिस ही मुख्तार अंसारी को बांदा जेल से रोपड़ जेल लेकर गई थी। मुख्तार से संबंधित मामला एमपी, एमएलए कोर्टे में चल रहा है। हालांकि मंडल कारागार में मुख्तार अंसारी की सुरक्षा को लेकर तमाम तैयारियां कर ली गई हैं। माना जा रहा है कि 13 अप्रैल को मुख्तार अंसारी मंडल कारागार मे शिफ्ट हो जाएगा।


गौरतलब है कि बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर यूपी में कई संगीन मामले दर्ज हैं। इन सभी मामलों में उन्हें सीतापुर, बाराबंकी, लखनऊ, झांसी, कानपुर और बांदा जेल में शिफ्ट किया जा चुका है। इसके पहले पंजाब पुलिस उन्हें बांदा जेल से पंजाब ले गई थी। तब से मुख्तार अंसारी वहां रोपड़ जेल में निरुद्ध हैं। उधर सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद तय हो गया है कि यूपी के मुकदमों की सुनवाई के लिए उन्हें बांदा जेल भेजा जाएगा।



माना जा रहा है कि 13 अप्रैल तक मुख्तार अंसारी को बांदा जेल में शिफ्ट कर दिया जाएगा। सूत्र बताते हैं कि मुख्तार अंसारी को भले ही यूपी में शिफ्ट किया जा रहा हो, लेकिन उन्हें यहां लाने की जिम्मेदारी पंजाब पुलिस को ही सौंपी गई है।


उधर मुख्तार अंसारी के बांदा जेल में शिफ्ट किए जाने को लेकर यहां प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गई हैं। मंडल कारागार में मुख्तार अंसारी की सुरक्षा के लिए स्पेशल बैरिक बनाई जा रही है। पिछली बार भी मुख्तार इसी 15 नंबर बैरिक में निरुद्ध था। जेल में मुख्तार की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए तकरीबन 1 दर्जन बंदी रक्षकों की और तैनाती की गई है। जेल के बाहर विशेष चेकिंग प्वाइंट बनाया गया है। बंदियों से मुलाकात करने आने वालों की इसी गेट पर गहन जांच पड़ताल होगी। इसके बाद उन्हें जेल परिसर के अंदर दाखिल होने दिया जाएगा।


याद दिला दें कि जनवरी 2018 में बांदा जेल में ही मुख्तार अंसारी को अटैक पड़ा था। इसके बाद मुख्तार को कड़ी सुरक्षा के बीच पीजीआई लखनऊ ले जाया गया था। हालांकि वहां डाक्टरों ने उन्हें पूर्ण स्वस्थ्य बताया था। जिसके बाद उन्हें वापस बांदा जेल शिफ्ट कर दिया गया।



संदीप तिवारी (बांदा) (स्टेट टुडे)
संदीप तिवारी (बांदा) (स्टेट टुडे)

रिपोर्ट - संदीप तिवारी (बांदा)

टीम स्टेट टुडे

















विज्ञापन
विज्ञापन

46 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0