google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

नेताजी ने कोरोना का टीका लगवाकर वैक्सीनेशन सियायत को कर दिया चित, चाहने वालों ने कहा स्वस्थ रहिए

Updated: Jun 8, 2021



उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव ने कोरोना की वैक्सीन लगवा ली।


गंभीर सियासी बात यह है कि उनके बेटे और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव लगातार वैक्सीन का विरोध कर रहे हैं।


81 साल के मुलायम सिंह यादव ने मेदांता हॉस्पिटल में वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। इससे पहले उनकी बहू अपर्णा यादव ने भी पिछले महीने लखनऊ के लोकबंधु हॉस्पिटल में वैक्सीन लगवाई थी। उन्होंने डॉक्टर्स, रिसर्चर्स और वैज्ञानिकों की तारीफ करते हुए सभी लोगों से जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाने की अपील भी की थी।


आप को बताते चलें कि मुलायम सिंह यादव लंबे समय से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझते रहे हैं। कई बार उन्हें अस्पताल में भर्ती भी कराना पड़ा। ईश्वर की दया कृपा और डॉक्टरों की मेहनत लगन से उन्हें स्वास्थ्य लाभ होता रहा है।


वैक्सीनेशन के बाद हल्का बुखार और अधिक उम्र वालों को कुछ अन्य समस्याएं भी होती रही हैं या हो सकती हैं। ऐसे में आला दर्जे की भ्रामक सियासत करने वाले इसे अगर मौके के रुप में देखते हैं तो ये राजनीति का निकृष्टतम स्तर होगा।


आज भी कई उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों की सरकारें वैक्सीन को लेकर बुने गए भ्रामक प्रचार के चलते गांव में वैक्सीनेशन प्रक्रिया को लेकर काफी चिंतित है।


आपको ध्यान होगा बाराबंकी के एक गांव मे जब वैक्सीन लेकर डाक्टरों की टीम पहुंची तो लोग नदी में कूद गए। यूपी के ज्यादातर गांवों में लोगों को जागरुक करने के लिए योगी सरकार को काफी पापड़ बेलने पड़ रहे हैं।

ऐसे में नेताजी मुलायम सिंह यादव ने वैक्सीनेशन करवा कर ना सिर्फ लोगों को सही दिशा दिखाने का प्रयास किया है बल्कि उस सियासत को अपने अंदाज में धोबी पछाड़ का दांव लगाकर चित्त भी कर दिया है जो लोगों के जीवन से खिलवाड़ कर रही थी।


ऐसे लोकप्रिय जनसेवक और हर दिल के नेता मुलायम सिंह यादव जी स्वस्थ रहें और लंबी आयु प्राप्त करें ऐसी कामना है।


टीम स्टेट टुडे


विज्ञापन
विज्ञापन

28 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0