google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

लव जेहादी टेलर दिलशाद ने शादी से इंकार करने पर दलित युवती की रेप के बाद की हत्या



उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में जिस छात्रा का शव कुत्ते नोच कर खा रहे थे उसकी इज्जत दिलशाद नाम के हैवान ने तार तार की थी। नीमगांव की दलित छात्रा के साथ बलात्कार और बेरहमी से हत्या मामले पुलिस जांच में सामने आया है कि आरोपी दिलशाद ने छात्रा को अपने प्रेमजाल में फंसाया। इस बीच लड़की शादी कहीं और तय हो गई तो दिलशाद ने उस पर धर्म बदल कर निकाह का दबाव बनाया। लड़की इंकार कर रही थी, आख़िरी बार धोखे से मिलने के लिए बुलाकार पहले उसने रेप किया और उसके बाद चाकू से गला रेत डाला। पुलिस ने हत्यारे दिलशाद को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने पूछताछ के दौरान अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

पूरा मामला नीमगांव थाना क्षेत्र के बेजहम कस्बा का बताया जा रहा है। जहां इंटर में पढ़ने वाली 18 वर्षीय छात्रा सोमवार को छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने तीन किलोमीटर दूर बेहजम गई थी। मंगलवार सुबह घर से एक किलोमीटर दूर तालाब के किनारे छात्र का क्षत-विक्षत शव पड़ा मिला। छात्रा की गला रेत कर हत्या की गई थी। उसका मोबाइल फोन और एक चाकू मौके पर पड़ा मिला। अस्त-व्यस्त कपड़ों को देखकर दुष्कर्म की भी आशंका व्यक्त गई, जिसकी पुष्टि पोस्टमार्टम में हो गई।



टेलर दिलशाद से कपड़े सिलाने आती थी छात्रा

दिलशाद ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह चमन टेलर्स के यहां सिलाई का काम करता था। छात्रा वहां कपड़े सिलाने आती थी। एक दिन कपड़े की फिटिंग और डिजाइन पूछने के बहाने छात्रा का मोबाईल नंबर ले लिया और किसी न किसी बहाने कॉल करने लगा। लवजेहादी दिलशाद ने लड़की को अपने चंगुल में फंसाया और धर्मपरिवर्तन कर शादी करने का दबाव बनाने लगा।

धर्मांतरण नहीं करने पर दलित युवती का रेप और हत्या

दिलशाद चाहता था कि दलित हिंदू लड़की मुसलमान बन जाए औऱ उससे निकाह करे लेकिन छात्रा राजी नहीं हुई। बीती 24 तारीख को छात्रा जब आनलाइन फार्म भरने के लिए घर से निकली तो दिलशाद ने उसका पीछा किया और फिर सुनसान जगह ले जाकर उसके साथ रेप किया उसके बाद चाकू से गला रेतकर दिलशाद ने उसकी हत्या कर दी। जिस वक्त दलित लड़की का शव बरामद किया गया उस वक्त कुत्ते उसके शव को नोच कर खा रहे थे।


इस मामले पर एसपी ने बताया कि लवजेहादी दिलशाद ने दलित लड़की को बातचीत के चंगुल में फंसाया था। पूछताछ के दौरान दिलशाद ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। साथ ही वैज्ञानिक साक्ष्य जैसे कि फिंगर प्रिंट, रक्त रंजित कपड़े, सीसीटीवी फुटेज और मोबाईल की कॉल डिटेल्स से भी आरोपी के अपराध की पुष्टि हुई है।


सीएम ने दिए रासुका लगाने के आदेश


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तेवर लखमीपुर खीरी में छात्रा के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में काफी तल्ख हैं। इस प्रकरण में लव-जेहाद का मामला सामने आने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने आरोपी के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून(एनएसए) के तहत कार्रवाई करने का निर्देश देने के साथ पीड़ित परिवार की आर्थिक मदद करने का निर्देश दिया है।

टीम स्टेट टुडे



0 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0