google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

आग का गोला बनी मास्क, सेनेटाइज़र और ग्लब्ज़ की अवैध फैक्ट्री



मुज़फ्फरपुर में सेनेटाइजर और मास्क की काला बाजारी का खुलासा तब हुआ जब बेला औधोगिक क्षेत्र फेज टू स्थित गैस रिफलिंग प्लांट 'एयर प्रोडक्ट्स'परिषर स्थित दो कमरों में भीषण आग लग गयी। इसमे रखे सेनेटाइजर ,मास्क ग्लब्स धूं धूं कर जलने लगे। जिसके बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई । फायरब्रिगेड की गाड़ियों ने चार घन्टे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। काला बाजारी के लिए बड़े पैमाने पर इस कम्पनी में सेनेटाइजर मास्क और ग्लब्स छिपाकर रखे गए थे।



जबकि 'एयर प्रोडक्ट्स' को सिर्फ गैस रिफलिंग का ही लाइसेंस दिया गया था। यह प्लांट आभा कुमारी के नाम पर है उसके पति शंकर चौधरी इसे चलवाते है।



पूरे घटनाक्रम के बारे में फायर अफसर संतोस कुमार पांडेय ने बताया कि बेला फेज टू स्थित एक फैक्ट्री में आग लग गयी। फायर की कई गाड़ी भेजने के साथ वो स्वयं एक बड़ी गाड़ी लेकर पहुंचे। आग लगने के बाद जब फैक्ट्री से जहरीला धुंआ निकलने लगा और फायर कर्मचारियों की आँख में जलन होने लगी तो मौका मुआयना किया गया। जांच में सेनेटाइजर, मास्क और ग्लब्स से भरे गत्ते बरामद हुए।


कम्पनी वालों ने फायरब्रिगेड विभाग से कोई एन ओ सी भी नही लिया है। फैक्ट्री में फायर सेफ्टी से जुड़े कोई उपकरण भी नहीं लगाए गए हैं। अब इस पूरे मामले में विधिक कार्रवाई होगी।



टीम स्टेट टुडे




Advt.



Advt.

10 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0