google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

क्षेत्र में मुस्तैदी से कोरोना के खिलाफ जंग में डटे हैं नोएडा के विधायक विधायक पंकज सिंह



रिपोर्ट - आदेश शुक्ला


नोएडा विधायक एवं प्रदेश उपाध्यक्ष, भाजपा, उ0प्र0 पंकज सिंह जी ने नोएडा सैक्टर-30 में स्थित सुपर स्पेशिलिटी चाइल्ड हॉस्पिटल में निरीक्षण एवं जिले में संचालित अन्य कोविड अस्पतालों की व्यवस्थाओं के सम्बंध में बैठक की।


शहर में कोविड मरीजों के उपचार के दृष्टिगत पंकज सिंह ने आज अस्पताल में कोविड/नॉन कोविड वार्ड, ब्लड बैंक, प्लाज्मा बैंक एवं अन्य चल रही सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके बाद श्री सिंह ने मौके पर उपस्थित मुख्य चिकित्सा अधिकारी, निदेशक चाइल्ड पी.जी.आई. एवं अन्य प्रबंधन स्टॉफ के साथ बैठक की।


इस दौरान विधायक पंकज सिंह ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से शहर में संचालित सभी कोविड अस्पतालों में चल ही व्यवस्थाओं की जानकारी ली तथा अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन, दवाईयों, प्लाज्मा आदि की पर्याप्त उपलब्धता जैसी सुविधाओं की समुचित व्यवस्था करने संबंधित विषयों एवं होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को ऑक्सीजन, जरूरी दवाईयां आदि की आपूर्ति कराने के लिए चर्चा की।



बैठक में विधायक ने कहा लोगों से मिल रहे फीडबैक एवं शिकायतों को देखते हुए जिम्मेदार अधिकारियों एवं हेल्पलाईन पर बैठे कर्मचारियों को फोन या अस्पताल आने पर बात करते समय अतिसंवेदनशील व सहृदय होने की जरूरत है।


विधायक पंकज सिंह को मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जानकारी दी है नोएडा में बेड की कमी नहीं है। प्रतिदन तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के चलते ऑक्सीजन चिंता का विषय है।


जानकारियां लेने और दौरा करने के बाद विधायक पंकज सिंह ने कहा कि ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार बैठक कर इस पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। जिला प्रशासन भी वायु सेना की मदद से ऑक्सीजन उपलब्ध कराने में निरंतर कार्य कर रहा है।

इसके अलावा चाइल्ड पी.जी.आई. में 15000 लीटर/घंटा ऑक्सीजन उत्पादन करने वाली एक ऑक्सीजन प्लांट जल्द स्थापित करने के लिए शासन स्तर से सहमति मिल चुकी है, जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग गौतमबुद्धनगर की ओर से प्रक्रिया प्रगति पर है। उम्मीद है जल्द इसको स्थापित कर लोगों को ऑक्सीजन की सुविधा मिलने लगेगी। इन विषम परिस्तिथियों में भी काला बाजारी करने वाले लोगों पर प्रशासन सख्त कार्यवाही करे। इस संकट से हमें एकजुट होकर लड़ना है, हमें शहर में कोराना संक्रमण के उपचार एवं रोकथाम में लगे सभी डाॅक्टरर्स, ऐंबुलेंस स्टाफ, हेल्पलाईन नम्बर पर मौजूद कर्मी जोकि दिन रात सेवा कर रहे हैं, उनका हौसला बढ़ाना चाहिए, साथ ही शहर में उन तमाम सामाजिक संगठनों, युवाओं का जो वर्तमान परिस्थितियों में आगे आकर लोगों की मदद कर रहे हैं उनका योगदान भी सराहनीय है।"



इसके अलावा विधायक पंकज सिंह द्वारा व्यक्तिगत रूप से एक मुहिम चलाई जा रही है, जिसमें कोरोना संक्रमित मरीजों एवं जरूरतमंदों को कार्यकर्ताओं के माध्यम से लोगों के घर जाकर कोविड सुरक्षा किट वितरण किया जाता है। इसी कड़ी में आज भी नोएडा में विभिन्न जगहों इसका वितरण किया गया। श्री सिंह ने लोगों से अपील की है सभी कोविड गाइडलाइन का पालन करें, हमेशा मास्क पहने रखें, सोशल डिस्टेंस बनाये रखें एवं बहुत जरूरी काम से ही घर से बाहर निकलें।


टीम स्टेट टुडे


विज्ञापन
विज्ञापन

コメント


bottom of page