google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भंगेल में बनेगा L1 श्रेणी का 75-100 बेड का कोविड हॉस्पिटल - पंकज सिंह



रिपोर्ट - आदेश शुक्ला


नोएडा विधायक एवं प्रदेश उपाध्यक्ष, भाजपा, उ0प्र0 पंकज सिंह ने नोएडा में भंगेल और मोरना ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा कर कोविड टेस्टिंग कैंप एवं वैक्सीनेशन सेंटर का जायजा लिया। इस दौरान दीपक ओहरी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी गौतमबुद्धनगर एवं प्रवीन कुमार मिश्रा, अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी, नोएडा प्राधिकरण साथ रहे। विधायक पंकज सिंह ने सी.एच.सी. भंगेल में वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया, वैक्सीन लगवाने आये लोगों से बातचीत की। इसके बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भंगेल के एम.सी.एच. विंग के नवनिर्मित भवन का निरीक्षण करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को शुरूआती तौर पर 75 से 100 बेड के एल-1 कोविड हाॅस्पिटल के रूप में संचालित करने को कहा।



विधायक पंकज सिंह का कहना है कि भविष्य में इसे एक बेहत्तर केन्द्र के रूप में विकसित करेंगे, जिसमें वेंटीलेटर, आपरेशन थिएटर एवं अन्य जरूरी सभी मेडिकल उपकरणों से युक्त सुविधाऐं उपलब्ध हों। मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी से जनपद में टीकाकरण प्रगति की जानकारी लेते हुए टीकाकरण में औऱ अधिक तेजी के लिए आगामी तैयारियों व व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की।


पंकज सिंह ने गांव मोरना में कोविड टेस्टिंग कैंप का निरीक्षण किया। प्रा0 पा0 मोरना में निगरानी समिति के स्वास्थ्य कर्मियों, आंगनबाड़ी, ए.एन.एम. एवं आशा बहनों का आभार व्यक्त किया। कैंप में कोविड टेस्ट के लिए आए ग्रामीणों से वार्ता की एवं उनका हाल जाना साथ ही उनसे अपील की कि अपने आस-पास के लोगों को जिनको कोरोना के लक्षण हैं या जो कोरोना संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आया हो, अधिक से अधिक संख्या में जांच कराने के लिए जागरूक करें।



विधायक पंकज सिंह की पहल से नोएडा के गांवों एवं सैक्टरों में 20 मई से अलग अलग कोविड टेस्टिंग कैम्प का आयोजन किया जा रहा है, साथ ही रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर मौके पर ही प्रत्येक संक्रमित व्यक्ति को कोविड किट (दवा किट) दिया जा रहा है, इसके अलावा होम आईसोलेशन में रह रहे संक्रमित व्यक्तियों से डाक्टर फोन पर स्वास्थ्य की जानकारी भी लेंगे।


टीम स्टेट टुडे


विज्ञापन
विज्ञापन

36 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0