google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

लखनऊ के पांच पात्र लाभार्थियों को सौंपी गई पीएम आवास की चाभियां, Pm Modi ने किया लाभार्थियों से सीधा संवाद



वंचितो को वरीयता - मोदी सरकार की गारंटी

सामाजिक उत्थान एवं रोजगार आधारित जनकल्याण

पीएम आवास के लाभार्थियों को सौंपी गई चाभियां

लखनऊ के 5 लाभार्थियों को मिला पीएम आवास


13 मार्च 2024। केंद्र की मोदी सरकार ने राष्ट्रीय पटल पर देश के वंचित वर्ग को समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए एक के बाद एक कई योजनाएं आरंभ की। बीते दस वर्षों में सरकार की विभिन्न योजनाओं के भारत का प्रत्येक परिवार किसी ना किसी रुप में लाभान्वित हो रहा है। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद सरकारी योजनाओं में धांधली बंद हुई सही व्यक्ति तक योजना का पूरा लाभ पहुंचने लगा।

 

वंचितों को वरीयता मोदी सरकार की गारंटी है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम-सूरज राष्ट्रीय पोर्टल को लांच किया और आर्थिक सशक्तिकरण योजनाओं के अंतर्गत लाभार्थियों से सीधा संवाद स्थापित किया।

 



राजधानी लखनऊ में भी एक बड़ा वर्ग ऐसा है जो कई दशकों से अपने हक की लड़ाई लड़ता रहा। मोदी-योगी की डबल इंजन सरकार में ऐसे व्यक्तियों और परिवारों को प्रशासनिक स्तर पर ना सिर्फ चिन्हित किया बल्कि सरकार ने यह सुनिश्चित किया कि योजनाओं का लाभ ऐसे वंचितों को प्राप्त हो।


सरकार की योजनाओं का लाभ पात्र तक सुनिश्चित कराते हुए लिए खंड विकास अधिकारी, गोसाईगंज, प्रियंका सिंह ने बताया कि ब्लॉक के ग्राम बक्कास से दो लाभार्थियों सुरैया और जूही को पीएम आवास की चाभियां सौंपी गई।



इसी प्रकार लखनऊ के बक्शी का तालाब ब्लॉक की खंड विकास अधिकारी पूजा पांडेय ने बताया कि ब्लॉक के ग्राम कौडियामऊ से तीन लाभार्थियों परवीन, आलिमा और राजकुमार को पीएम आवास की चाभियां सौंपी गईं।

 

Commentaires


bottom of page