google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

लता मंगेशकर चौक की सुंदरता देख पीएम हुए भाव विभोर, सीएम योगी से ली जानकारी, अयोध्या में मीरा के घर अचानक चाय पीने पहुंचे पीएम मोदी



अयोध्या, 30 दिसंबरः अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन के लोकार्पण के उपरांत वापस एयरपोर्ट लौटते समय प्रधानमंत्री सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर चौक गए। गौरतलब है कि लता मंगेशकर के जन्मदिवस पर 28 सितंबर 2022 को इसका उद्घाटन किया गया था। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में मौजूद थे। यहां 14 टन वजनी व 40 फ़ीट लम्बी वीणा लगाई गई है। शनिवार को यहां वीणा के पास पहली बार पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाव विभोर हो गए। उन्होंने वीणा को निहारकर यहां की अलौकिक छवि का दीदार किया। पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इसकी विस्तृत जानकारी भी ली। उन्होंने अयोध्या के समूचे जनमानस का यहीं से अभिवादन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यहां देख जनता भी अभिभूत हो गई। यहां प्रभु सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर के सुरों में श्रीराम के भजन भी गूंज रहे थे।

 

 

-पीएम उज्ज्वला योजना की लाभार्थी महिला के घर जाकर जाना हाल-चाल, 10-15 मिनट संक्षिप्त वार्ता भी की

 

 



पीएम नरेंद्र मोदी की छवि ऐसे जनप्रिय नेता की है, जो सीधे जनता से संवाद करते हैं। इस बात की झलक शनिवार को अयोध्या में भी देखने को मिली, जब वे पीएम उज्ज्वला योजना की 10 करोड़वीं लाभार्थी के घर अचानक पहुंच गए। पीएम ने योजना की लाभार्थी के आवास पर चाय भी पी और उनसे संक्षिप्त बातचीत की। पीएम का यह कार्यक्रम पहले से निर्धारित नहीं था। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मीरा के घर अचानक पहुंचने पर पूरी बस्ती के लोग हैरान रह गए। पीएम के पहुंचने पर पूरा क्षेत्र मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा। इस दौरान पीएम मोदी ने मीरा के हाथों की बनी चाय पी और कहा कि चाय अच्छी है, मगर थोड़ी मीठी हो गई है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने परिवार व पूरी बस्ती के बारे में हाल-चाल जाना।

 



मीरा के परिवार से 10-15 मिनट तक की बात

अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाभार्थी मीरा के परिवारवालों से भी मिले। इस दौरान पीएम मोदी ने योजना के लाभ के बारे में जानकारी ली। इस पर मीरा ने पीएम मोदी से कहा कि मुझे फ्री में गैस और आवास मिल गया है। वह बोलीं, पहले मेरा कच्चा घर था पर अब पक्का हो चुका है। उन्होंने कहा कि आपके घर आने से बहुत खुशी हुई है। इस दौरान मीरा के परिवार से पीएम मोदी ने लगभग 10-15 तक बात की।मीरा ने कहा कि मुझे आज बहुत खुशी हो रही है। इस मौके पर पीएम मोदी ने एक बच्चे को ऑटोग्राफ भी दिया। इसमें उन्होंने वंदे मातरम लिखा और स्थानीय बच्चों संग सेल्फी भी खिंचवाई।


आवास, उज्ज्वला योजना की लाभार्थी मीरा के लिए शनिवार जीवन में बड़ी खुशियां लेकर आया। दोपहर में मीरा के घर अचानक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंच गए। पीएम के अचानक पहुंचने से आह्लादित मीरा ने पीएम को चाय पिलाई तो शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर अयोध्या के कमिश्नर गौरव दयाल और जिलाधिकारी नीतीश कुमार मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत आयुष्मान कार्ड की स्वीकृति पत्र लेकर उसके घर पहुंच गए।

 

कमिश्नर गौरव दयाल ने बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय से प्रमुख सचिव स्वास्थ्य को निर्देश जारी हुआ कि मीरा को मुख्यमंत्री जन आरोग्य बीमा योजना के अंतर्गत आयुष्मान कार्ड प्रदान किया जाय। इस सम्बंध में उनकी ओर से स्वीकृति पत्र लेकर मीरा के घर पहुंचे थे। मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुरूप जल्द ही उन्हें इस योजना से आच्छादित कर दिया जाएगा।

 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीरा से पूछा था कि आपको क्या लाभ मिला तो मीरा ने बताया कि उन्हें आवास, उज्ज्वला, राशन, पानी, बिजली समेत कई योजनाओं का बिना किसी भेदभाव और किसी को रिश्वत खिलाए बिना लाभ मिला है।

Comments


bottom of page