google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

प्रधानमंत्री के भाई प्रहलाद मोदी क्यों बैठ गए लखनऊ एयरपोर्ट में धरने पर !



उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्यशैली से नाराज होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रहलाद मोदी लखनऊ के अमोसी एयरपोर्ट पर धरने पर बैठ गए। प्रहलाद मोदी का कहना है कि पुलिस ने उनके सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया है। मोदी ने अन्न जल त्यागकर अनशन की चेतावनी दी है।


प्रहलाद मोदी दिल्ली से आने वाले 2 बजे के वायुयान से लखनऊ पहुंचे थे। प्रहलाद मोदी को सुलतानपुर और जौनपुर में योग सोशल सोसाइटी की ओर से सम्मानित किया जाना था।


पुलिस ने एक दिन पहले ही सोसाइटी और उसके कार्यक्रम को फर्जी बताते हुए आयोजक को हिरासत में ले लिया। जिससे प्रहलाद मोदी के दोनों सम्मान कार्यक्रम भी निरस्त हो गए। ऐसे में प्रहलाद मोदी ने जिद पकड़ ली है कि जिन समर्थकों और आयोजकों को गिरफ्तार किया गया है, उनको तुरंत बिना शर्त रिहा कर दिया जाए।



प्रहलाद मोदी ने कहा कि मुझे रिसीव करने के लिए जो लोग आ रहे थे, उन सबको पुलिस ने पकड़ लिया है। थाने में बैठा दिया है। उन पर मुकदमा दर्ज करने की तैयारी चल रही है। मुझे लगा कि मेरे बच्‍चे जेल में रहें और मैं बाहर रहूं, ये ठीक नहीं है। या तो उनको मुक्‍त करो वरना मैं एयरपोर्ट पर अनशन पर बैठ गया हूं। खाना पीना छोड़ दिया है।


प्रहलाद मोदी ने कहा कि पुलिस अफसर कहते हैं कि पीएमओ से आदेश है। मैं कहता हूं आदेश की कॉपी मुझे दो ताकि मैं सच की राह पर चल सकूं, लेकिन गुंडागर्दी करने से न तो यहां के शासन को लाभ होगा और न ही पीएमओ को। उन्‍होंने कहा मेरे कई साथी थे, तकरीबन 100 से ऊपर थे। उनकी गाड़ियां भी जब्‍त कर ली गई हैं। ऐसा मुझे पता चला है। मेरा यहां से प्रयागराज जाने और रात को वापस आने का प्रोग्राम था, लेकिन पुलिस की दिक्‍कत के कारण उसमें बाधा आ गई है। जब तक पुलिस मुझे आदेश की कॉपी नहीं देती मैं नहीं हटूंगा। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट जाकर भी दिखा दूंगा कि न्‍याय अभी बाकि है।


वहीं, एयरपोर्ट के अराइवल हाल के बाहर प्रहलाद मोदी के धरना शुरू करते ही पुलिस ने जुट रहे कुछ समर्थकों को जबरिया हटाया। पुलिस ने लोगों को वहां आने से रोकने के लिए बैरेकेडिंग भी शुरू कर दी है।


टीम स्टेट टुडे

ADVT.
ADVT.



49 views0 comments
bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0