google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

ये तस्वीर यूं ही नहीं है !



उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रवास के दौरान दो ऐसी तस्वीरें सामने आईं जिसने सियासत करने वालों को एक साथ कई संदेश दिए।


कहावत है नजर बदले तो नजारे बदल जाते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की दो तस्वीरें देश-दुनिया के सामने आईं।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डीजीपी (पुलिस महानिदेशक)-आईजीपी (पुलिस महानिरीक्षक) की कॉन्फ्रेंस के तीसरे दिन रविवार सुबह राजभवन में प्रधानमंत्री मोदी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कंधे पर हाथ रखकर टहलते नजर आए। इस दौरान दोनों नेता गंभीर चर्चा कर रहे थे।



प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसकी दो तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए एक कविता लिखी है।


हम निकल पड़े हैं प्रण करके,

अपना तन-मन अर्पण करके।

जिद है एक सूर्य उगाना है,

अम्बर से ऊँचा जाना है,

एक भारत नया बनाना है।।


जैसे ही योगी आदित्यनाथ के ट्विटर हैंडिल से ये तस्वीरें लोगों के सामने आईं हर तरफ दिलचस्प बातें होने लगीं।

उत्तर प्रदेश सियासी लिहाज से कितना महत्वपूर्ण है ये तो सभी जानते हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भारतीय जनता पार्टी के यूपी में ऐसे पहले मुख्यमंत्री होने जा रहे हैं जो अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेंगें। सिर्फ इतना ही नहीं बीजेपी वर्तमान सीएम योगी के नेतृत्व में ही 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ेगी और बहुमत मिलने पर योगी ही एक बार फिर मुख्यमंत्री बनेंगे । इस बात का ऐलान प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह सार्वजनिक मंचों से कर चुके हैं।



पीएम मोदी और सीएम योगी की ये तस्वीर बीजेपी के भीतर तमाम अटकलों को पीछे छोड़ते हुए एक नई सूर्योदय का इशारा दे रही है। यूपी के ऐसे तमाम धुरंधर जो अब तक प्रादेशिक सियासत में अपनी दाल गलाने की कोशिश कर रहे थे इस तस्वीर के सामने आने के बाद शांत से हो गए हैं।


सिर्फ पार्टी के भीतर ही नहीं विपक्षी दलों को भी संदेश गया है कि योगी सरकार को केंद्र का ना सिर्फ पूरा समर्थन है बल्कि उनके नेतृत्व पर केंद्रीय नेतृत्व का भरोसा भी कायम है।


उत्तर प्रदेश की धरती पर उपजा हर प्रश्न अपने साथ कई उत्तर लाता है। साथ ही हर उत्तर हर बार नए प्रश्नों को जन्म दे जाता है।


अब जबकि प्रदेश चुनावी मुहाने पर खड़ा है मोद-योगी की ये तस्वीरें जनता के बीच बीजेपी और बीजेपी नेतृत्व के विश्वास को कुछ और गहरा करेंगीं जिसका लाभ बीजेपी को आने वाले दिनों में मिलेगा।

हांलाकि कुछ विपक्षी दल ऐसे भी हैं जो इस तस्वीर पर कटाक्ष करते हुए कह रहे हैं कि ऐसी तस्वीरें कभी-कभी सियासी मजबूरी भी हो जाती हैं।


लखनऊ में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह सवा नौ बजे डीजीपी मुख्यालय पहुंचे। वहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व शीर्ष पुलिस अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। इसके बाद प्रधानमंत्री सीधे नवें तल पर आयोजित सम्मेलन हाल में पहुंचे। प्रधानमंत्री के पहुंचने के बाद विभिन्न मुद्दों पर एक-एक करके चर्चा-परिचर्चा का दौर शुरू हुआ।


शाम को समापन सत्र में हिस्सा लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशेष विमान से दिल्ली वापस लौट गए। एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें विदा किया।


टीम स्टेट टुडे



92 views0 comments

Comentarii


bottom of page