google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

प्रधानमंत्री का दौरा सिर्फ चुनावी है, प्रदेश के 24 करोड़ लोग BJP से निराश - अंशू अवस्थी



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर आ रहे हैं। कांग्रेस ने पीएम के दौरे पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने कहा कि अब जब चुनाव आ रहा है तो प्रधानमंत्री जी को और पूरी भाजपा को फिर से उत्तर प्रदेश की याद आ रही है प्रधानमंत्री जी जिनको उत्तर प्रदेश से 80 में 62 सांसदों का अपार जनसमर्थन मिला लेकिन उसके बाद भी केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश को कुछ नही दिया सिर्फ प्रचार के रास्ते लोगों को झूठा आश्वासन देते रहे।


कांग्रेस की केंद्र सरकार के समय उत्तर प्रदेश को बहुत योजनाएं मिली जिनका काम जमीन पर दिखा चाहे JNNURM के तहत 1 लाख करोड़ से ज्यादा के विकास कार्य हुए जिनमें मलिन बस्तियों में जरूरत मन्दों को पक्के मकान, सीवरेज, ट्रांसपोर्ट सिस्टम, नदियों की सफाई , स्वच्छ पेयजल आपूर्ति के उत्तर प्रदेश में कार्य हुए लेकिन BJP सरकार में सब बंद कर दिया गया।


नौजवान बेरोजगारी से परेशान सड़क पर प्रदर्शन को मजबूर ,लेकिन उत्तर प्रदेश से सासंद होने बावजूद प्रधानमंत्री जी ने कोई ध्यान नही दिया, किसान 8 महीने से काले कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कोई ध्यान नही, किसानों-शिक्षामित्रों नौजवानों और महिलाओं को पूर्वांचल की धरती से ही वादा किया था कि उत्तर प्रदेश में सरकार बनने के बाद शिक्षामित्रों का स्थायी समायोजन होगा, किसानों का कर्जा माफ होगा, नौजवानों को 70 लाख रोजगार मिलेंगें, उत्तर प्रदेश में आर्थिक गलियारा बनेगा (SEZ) और महिलाओं का सम्मान बढेगा।

लेकिन BJP की सरकार 5 साल पूरे करने जा रही विदाई का समय आ गया अभी तक कुछ भी नही किया, बीजेपी सरकार में यदि कुछ बढ़ा तो किसानों के ऊपर अत्याचार बढ़ा नौजवानों को लाठियों से पीटा गया जो रोजगार मांग रहे थे मुकदमा लिखने की धमकी दी गई, कोई दिन उत्तर प्रदेश में नहीं जाता जब महिलाओं के साथ आपराधिक बलात्कार जैसी घटनाएं न हो रही हैं, हत्या अपहरण और डकैती उत्तर प्रदेश की पहचान बना दी भाजपा आदित्यनाथ की सरकार ने और भारतीय जनता पार्टी उन सभी को बचाती रहे जो अभियुक्त थे।

आदित्यनाथ की जातिवादी भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश में जंगलराज फैला दिया और प्रधानमंत्री जी ने कोई सुध नहीं ली ।



कोरोना की दूसरी वेव में प्रदेश के तीन लाख से ज्यादा लोग आक्सीजन और बेड न मिलने से अपनी जान गवां बैठे लाखो परिवार अनाथ हो गए लेकिन प्रधानमंत्री जी ने कोई सुध नही ली और उल्टा प्रदेश के मुख्यमंत्री को झूठी शाबाशी देते रहे।

आज जब चुनाव आए प्रधानमंत्री जी भी आ रहे हैं जान रहा है पूरा उत्तर भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश के लोगों को सिर्फ ठगा है वोट के बदले अगर कुछ दिया है तो वह बेरोजगारी है अपराध है भ्रष्टाचार है और तानाशाहीप्रधानमंत्री जी का आज उत्तर प्रदेश वाराणसी का दौरा महज चुनावी स्टंट है 2017 के चुनाव में प्रधानमंत्री जी ने उत्तर प्रदेश के नागरिकों से बहुत सारे वादे किए थे लेकिन सभी वादे सब खोखले साबित हुए ,नौजवानों से नौकरियों को लेकर वादा किया गया था 70 लाख नौकरियां देंगें लेकिन आज तक उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी सबसे ज्यादा है।


प्रधानमंत्री जी ने किसानों से कहा था आपका संपूर्ण कर्जा माफ करेंगे लेकिन सरकार बनने के बाद भारतीय जनता पार्टी अपने वादे से पलट गई, महिलाओं को सुरक्षा और सम्मान की बात कही थी लेकिन उत्तर प्रदेश में इतनी सारी घटनाएं हुई प्रधानमंत्री जी की तरफ से कोई ना टिप्पणी हुई ना प्रतिक्रिया आयी।


उनको प्रदेश के लोगों से कोई मतलब नहीं जबकि 2019 के लोकसभा चुनाव में जनता ने इतना बड़ा जन समर्थन दिया शिक्षामित्रों से चंदौली की जनसभा में सीना ठोक ठोक कर कहा था कि शिक्षामित्रों की जिम्मेदारी मेरी लेकिन आज 4:30 साल हो गए सरकार बने हुए हजारों शिक्षामित्रों ने आत्महत्या कर ली हज़ारों शिक्षामित्रों के परिवार अनाथ हो गए अभी तक शिक्षामित्रों को कोई भी स्थाई नियुक्ति नहीं मिली।


वाराणसी जो उनका संसदीय क्षेत्र है माँ गंगा की शपथ खाई लेकिन उनके शीर्ष प्राथमिकता के नमामि गंगे की हालत इतनी खराब है कि अकेले वाराणसी के 38 बड़े नालों में आधे से ज्यादा नाले बिना शोधन के गिरा रहे हैं, उत्तर प्रदेश के लोग प्रधानमंत्री पर भरोसा करके उत्तर प्रदेश में BJP को जनादेश दिया था लेकिन उनकी सिर्फ अपनी पार्टी के प्रति जवाबदेही और प्रदेश के लोगों की अनदेखी से प्रदेश के लोग दुखी और आक्रोशित हैं।


टीम स्टेट टुडे


विज्ञापन

5 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0